Tuesday , April 23 2024
Breaking News

प्रियंका गांधी ने जारी किया महिलाओं के लिए अलग घोषणा पत्र: फ्री बस यात्रा, छात्राओं को स्कूटी और स्मार्टफोन

Share this

लखनऊ. आगामी यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की नजर महिला वोट बैंक पर है. महिलाओं के वोट को साधने के लिए कांग्रेस कई बड़े एलान कर रही है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी विधानसभा चुनाव में महिलाओं को 40 फीसदी टिकट और छात्राओं को स्कूटी और स्मार्टफोन देने का दांव चल चुकी है. वहीं अब प्रियंका गांधी ने महिलाओं के लिए अलग घोषणा पत्र जारी किया है. सोमवार सुबह घोषणा पत्र को जारी कर प्रियंका ने यूपी की महिलाओं के लिए कई वादे किए हैं.

प्रियंका गांधी ने आज सुबह ट्वीट कर कहा कि यूपी की मेरी प्रिय बहनों, आपका हर दिन संघर्षों से भरा है. कांग्रेस पार्टी ने उसको समझते हुए आपके लिए अलग से एक महिला घोषणा पत्र तैयार किया है.

प्रियंका गांधी ने कहा कि यूपी में कांग्रेस की सरकार बनने पर हर साल तीन एलपीजी सिलेंडर मुफ्त दिए जाएंगे. इसके अलावा प्रदेश की सरकारी बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा, आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को हर महीने 10 हजार रुपये का मानदेय मिलेगा.

घोषणा पत्र के मुताबिक, नए सरकारी पदों पर आरक्षण के प्रावधानों के अनुसार 40 फीसदी पदों पर महिलाओं की नियुक्ति, 1000 रुपये हर महीना वृद्धा-विधवा पेंशन और विधानसभा चुनाव में 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देने का एलान किया गया है. साथ ही कांग्रेस ने छात्राओं को स्मार्ट फोन और स्कूटी देने का वादा भी किया है.

Share this
Translate »