Tuesday , April 23 2024
Breaking News

मायावती का ऐलान: बीएसपी में अब दलबदलुओं और दूसरे दलों के बागियों की No Entry

Share this

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने नया प्लान बनाया है. इस प्लान के तहत बीएसपी दूसरे दलों से आने वाले नेताओं और बागियों से परहेज करेगी. इसके लिए मायावती ने पार्टी नेताओं को निर्देश दिए हैं कि वे दूसरे दलों के विधायकों और टिकट कटने वालों को बीएसपी का टिकट देने से परहेज करें. इसके लिए मायावती ने ट्विट कर नेताओं को निर्देश दिए हैं. हालांकि पिछले दिनों ही बीएसपी के छह विधायकों ने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया था.

दरअसल, मायावती का ये बयान उस वक्त आया है. जब पार्टी के ज्यादातर नेता दूसरे दलों में जा रहे हैं और बीएसपी को कमजोर बता रहे हैं. वहीं राज्य में बीएसपी प्रमुख के ऐलान के बाद ये तय हो गया है कि बीएसपी में अब दल बदलुओं की एंट्री नहीं होगी. मायावती ने अपने ट्वीट में लिखा कि बीएसपी के नेताओं के अगर टिकट काटे जाते हैं तो उन्हें पार्टी के दूसरे विधायकों और अन्य लोगों के टिकट देने से बचना चाहिए. उन्होंने कहा कि अपनी पार्टी के लोगों को ज्यादा टिकट देने पर जोर देना चाहिए. यानी मायावती का साफ संदेश है कि पार्टी को अपने कैडर के नेताओं को टिकट देना चाहिए.

वहीं एसपी पर निशाना साधते हुए मायावती ने कहा कि बीएसपी और अन्य विपक्षी दलों के निष्कासित नेताओं को पार्टी में में शामिल करने से समाजवादी पार्टी का समर्थन आधार नहीं बढ़ने वाला है, बल्कि यह और कमजोर होगा. उन्होंने यह भी लिखा कि एसपी को पता होना चाहिए कि ऐसे स्वार्थी और दलबदल किस्म के नेताओं को लेकर उनकी पार्टी के नेता ही नाराज हैं और ज्यादातर नेता बीएसपी के संपर्क में हैं.

Share this
Translate »