Saturday , April 20 2024
Breaking News

केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने कहा, सरकार आगरा में हाईकोर्ट खंडपीठ की स्थापना पर कर रही विचार

Share this

आगरा. केंद्रीय कानून एवं न्याय मंत्री किरण रिजिजू ने आगरा में उच्च न्यायालय की खंडपीठ की स्थापना को लेकर कहा कि कानून मंत्रालय के पास न्यायमूर्ति जसवंत सिंह आयोग की रिपोर्ट मौजूद है और केंद्र सरकार इस पर विचार कर रही है.

रिजिजू ने कहा कि अगर सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो इलाहाबाद उच्च न्यायालय की आगरा खंडपीठ की स्थापना को जल्द मंजूरी मिल जायेगी. मंत्रालय ने उच्च न्यायालय स्थापना संघर्ष समिति को वार्ता के लिए दिल्ली भी आमंत्रित किया है.

रिजिजू ने कहा कि केंद्रीय विधि राज्य मंत्री और स्थानीय सांसद एस. पी. सिंह बघेल से भी चर्चा हुई है. बघेल ने कहा कि आगरा उनका संसदीय क्षेत्र है. प्रदेश की भौगोलिक स्थिति को देखते हुए आगरा में उच्च न्यायालय की खंडपीठ की स्थापना किया जाना व्यावहारिक रूप से उचित है. आगरा कॉलेज मैदान पर सांसद खेल स्पर्धा में भाग लेने आये केंद्रीय मंत्री रिजिजू को ज्ञापन के साथ न्यायमूर्ति जसवंत सिंह आयोग की रिपोर्ट भी सौंपी.

बता दें कि किरण रिजिजू  ने कल आगरा में आगरा कॉलेज मैदान पर सांसद खेल स्पर्धा का शुभारंभ किया. उन्होंने शहर में ग्रीन मैराथन को भी झंडी दिखाई. इसमें कई स्कूलों के बच्चों समेत हजारो लोग शामिल हुए थे.

Share this
Translate »