Tuesday , April 23 2024
Breaking News

U19 World Cup जीतने वाले 8 खिलाड़ी IPL 2022 के मेगा ऑक्शन से रहेंगे दूर

Share this

नई दिल्ली. अंडर 19 वर्ल्ड कप जीतने वाले भारत के 8 खिलाड़ियों को IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में शामिल होने की इजाजत नहीं मिली है. इन्हें अपनी बारी के लिए अभी इंतजार करना पड़ेगा. ऐसा इसलिए क्योंकि ये IPL खेलने के भारतीय क्रिकेट बोर्ड के पैमाने पर खरे नहीं उतरते. IPL ऑक्शन में केवल उन्हीं खिलाड़ियों को तरजीह मिलती है, जिनके पास कम से कम एक फर्स्ट क्लास मैच या लिस्ट ए मैच खेलने का अनुभव हो. अगर खिलाड़ी के पास घरेलू क्रिकेट खेलने का तजुर्बा नहीं तो फिर वो IPL ऑक्शन का हिस्सा भी नहीं बन सकता है. इसके अलावा ऑक्शन में शामिल होने के लिए खिलाड़ी की उम्र भी 19 साल होनी चाहिए.

अब जरा U19 विश्वविजेता भारतीय टीम के उन खिलाड़ियों के नाम देख लीजिए जो BCCI के IPL ऑक्शन वाले मापदंडों पर खरे नहीं उतरते. इनमें विकेटकीपर दिनेश बाना, टीम के उप-कप्तान शेख रशीद, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रवि कुमार, ऑलराउंडर निशांत सिंधु और सिदार्थ यादव, ओपनर अंगकृष रघुवंशी, मानव प्रकाश और गर्व सांगवान शामिल हैं. इनमें से बाना, रशीद, रवि और सिंधु का भारत को चैंपियन बनाने में बड़ा योगदान रहा था.

हालांकि, BCCI को अभी इन खिलाड़ियों के खेलने और ना खेलने पर फाइनल फैसला करना है. बोर्ड के अंदर के कुछ लोगों का मानना है कि पिछले दो साल में कोरोना के चलते घरेलू क्रिकेट उतने खेले नहीं गए. ऐसे में छूट दी जा सकती है.

Share this
Translate »