Sunday , April 21 2024
Breaking News

ईशान किशन आइपीएल इतिहास के सबसे महंगे भारतीय विकेटकीपर बने, 15.25 करोड़ में बिके

Share this

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन पर मुंबई इंडियंस ने जमकर बोली लगाई और आखिरकार इस सीजन में उन्हें 15.25 करोड़ रुपये देकर खरीद लिया. मुंबई को हैदराबाद की तरफ से कड़ी टक्कर मिली, लेकिन आखिरकार सफलता मुंबई को ही मिली.

ईशान किशन आइपीएल इतिहास में सबसे महंगे बिकने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बन गए. इससे पहले भी ईशान किशन इसी टीम का हिस्सा थे, लेकिन मुंबई की टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया था. यही नहीं इस नीलामी में वो अब तक बिकने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी भी रहे. इससे पहले श्रेयस अय्यर को 12.25 करोड़ में केकेआर ने खरीदा था. उनका बेस प्राइस दो करोड़ रुपये थे.

ईशान किशन को साल 2016 में गुजरात लायंस ने 35 लाख रुपये में खरीदा था तो वहीं साल 2018 में मुंबई इंडियंस ने ही 6.2 करोड़ रुपये में खरीदा था. अब एक बार फिर से मुंबई ने उन पर सबसे ज्यादा बोली लगाते हुए 15.25 करोड़ रुपये में खरीद लिया. ईशान ना सिर्फ शानदार विकेटकीपर हैं बल्कि ओपनर बल्लेबाज भी हैं जो काफी तेज गति से रन बनाने के लिए जाने जाते हैं. ईशान किशन ने आइपीएल में अब तक कुल 61 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 1452 रन बनाए हैं तो वहीं 19 कैच और दो स्टंप भी किए हैं. आइपीएल में उनका अब तक का बेस्ट स्कोर 99 रन रहा है.

अंबाती रायुडू की बात करें तो उन्हें एक बार फिर से सीएसके ने खरीद लिया. इससे पहले भी वो इसी टीम का हिस्सा थे. अंबाती का बेस प्राइस भी 2 करोड़ रुपये थे और इस बार सीएसके ने उन्हें 6.75 करोड़ रुपये में खरीदा. वहीं जानी बेयरस्टो को 6.75 करोड़ में पंजाब किंग्स ने अपने साथ शामिल किया. आस्ट्रेलियाई विकेटकीपर-बल्लेबाज मैथ्यवेड को खरीदने में पहले राउंड में किसी भी टीम ने दिलचस्पी नहीं दिखाई. 

Share this
Translate »