Tuesday , April 23 2024
Breaking News

केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ा झटका: 18 महीने के DA एरियर पर आया बड़ा अपडेट

Share this

नई दिल्ली. केंद्रीय कर्मचारियों  के लिए बड़ी खबर है. अगर आप भी पिछले 18 महीनों से लटके पैसे का इंतजार कर रहे हैं तो सरकार ने इस पर बड़ी जानकारी दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डीए एरियर को लेकर सरकार ने कहा है कि फिलहाल अभी ये लटका हुआ पैसे देने का कोई विचार नहीं है. सूत्रों की मानें तो जनवरी 2020 से लेकर जून 2021 तक के एरियर का भुगतान अभी नहीं किया जाएगा. सरकार की ओर से जारी किए गए इस बयान से कर्मचारियों को बड़ा झटका लगा है. हालांकि, होली पर सरकार डीए में इजाफा कर कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी दे सकती है.

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कुछ दिन पहले बयान जारी कर इस बारे में जानकारी दी थी कि देश में फैली कोरोना महामारी की वजह से इन कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को रोका गया था, जिससे सरकार उस पैसे से गरीबों और जरूरतमंदों की मदद कर सके. सीतारमण ने आगे कहा कि महामारी के दौरान सरकारी मंत्रियों, सांसदों की सैलरी में भी कटौती की गई थी. इसके साथ ही केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में किसी भी तरह की कटौती नहीं की गई और न ही डीए में कटौती की गई. पूरे साल और डीए और उनकी सैलरी का भुगतान किया गया.

आपको बता दें सरकार जनवरी 2022 में बढ़े हुए महंगाई भत्ते का तोहफा होली पर दे सकती है. केंद्रीय कर्मचारियों के डीए में 3 फीसदी का इजाफा होने का अनुमान है. आपको बता दें कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ने के बाद डीए 34 फीसदी हो जाएगा. इसको 1 जनवरी 2022 से ही लागू किया जाएगा यानी कर्मचारियों को जनवरी और फरवरी महीने का भत्ता एरियर के साथ मार्च महीने की सैलरी में मिल सकता है.

Share this
Translate »