Tuesday , April 23 2024
Breaking News

भारत की जूनियर महिला हॉकी टीम का कमाल, अमेरिका को 4-1 से दी मात

Share this

डबलिन. भारतीय महिला हॉकी टीम ने डबलिन में 5 देशों के अंडर-23 टूर्नामेंट में अमेरिका के खिलाफ 4-1 की आसान जीत दर्ज की. भारत की ओर से अनु (49वें और 52वें मिनट) ने 2 गोल दागे जबकि निकिता टोप्पो (48वें मिनट) और वैष्णवी फाल्के (58वें मिनट) ने एक-एक गोल किया. अमेरिका की ओर से एकमात्र गोल 46वें मिनट में हना मिलर ने किया.

भारतीय टीम ने तेज शुरुआत करते हुए शुरुआती 10 मिनट में ही पहला पेनल्टी कॉर्नर हासिल कर लिया लेकिन इसे गोल में नहीं बदल सकी. दोनों टीम कई मूव बनाने के बावजूद पहले क्वार्टर में कोई गोल नहीं कर सकीं.

भारत दूसरे क्वार्टर में भी हावी रहा और उसे जल्द की दूसरा पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन भारतीय टीम एक बार फिर अमेरिका के डिफेंस को भेदने में नाकाम रही. अमेरिका ने पलटवार करते हुए अपना पहला पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया लेकिन टीम इसे गोल में तब्दील नहीं कर सकी. हाफ टाइम तक दोनों टीम गोलरहित बराबरी पर थीं.

पहले और दूसरे क्वार्टर की तरह भारत और अमेरिका की टीम तीसरे क्वार्टर में भी कोई गोल नहीं कर सकीं. अंतिम क्वार्टर सबसे रोमांचक रहा जिसमें अमेरिका ने हना के गोल से खाता खोला लेकिन भारत ने पांच मिनट में तीन गोल दागकर 3-1 की बढ़त बना ली. वैष्णवी ने अंतिम लम्हों में एक और गोल दागकर भारत की 4-1 से जीत सुनिश्चित की.

Share this
Translate »