Tuesday , April 23 2024
Breaking News

दुनिया के टॉप टेन अरबपतियों की सूची में चौथे स्थान पर पहुंचे गौतम अडानी, बिल गेट्स को छोड़ा पीछे

Share this

दिल्ली. दुनिया के टॉप टेन अरबपतियों की सूची में भारतीय उद्योगपति गौतम अडानी ने चौथे स्थान पर पहुंच कर बड़ा उलटफेर कर दिया है.फोर्ब्स की रियल टाइम सूची के अनुसार गौतम अडानी 112.6 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ चौथे स्थान पर काबिज हो गए हैं और उन्होंने माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स को पीछे छोड़ दिया है.

पांचवें नंबर पर खिसके बिल गेट्स की नेटवर्थ कम होकर अब 103 अरब डॉलर रह गई है. शीर्ष 10 अरबपतियों में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने एक बार फिर प्रवेश किया है. वे इस सूची में 10वें नंबर पर हैं. उनकी संपत्ति  87.1 अरब डॉलर है. अब गौतम अडानी और मुकेश अंबानी की संपत्ति में फासला काफी बढ़ गया है.

 इस सूची में 230.4 अरब डॉलर नेटवर्थ के साथ टेस्ला के सीईओ एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर इंसान हैं. वहीं फ्रांस के अरबपति बर्नार्ड अर्नाल्ट 148.4 अरब डॉलर के साथ दूसरे और एमेजॉन के जेफ बेजोस 139.2 अरब डॉलर के साथ तीसरे स्थान पर हैं. लैरी एलिसन 97.3 अरब डॉलर नेटवर्थ के साथ छठे नंबर पर हैं.

वहीं दिग्गज निवेशक वॉरेन बफे 96.9 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ सातवें पायदान पर हैं. लैरी पेज 96.7 अरब डॉलर के साथ आठवें सबसे अमीर इंसान हैं, जबकि सर्गेई ब्रिन 93 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ नौंवे नंबर पर हैं. फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग 20वें नंबर पर हैं. जुकरबगज़् की नेटवर्थ कम होकर 59.3 अरब डॉलर रह गई है.

Share this
Translate »