Tuesday , April 23 2024
Breaking News

योगी सरकार का राज्य कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, महंगाई भत्ता 3 फीसदी बढ़ाया

Share this

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने राज्य कर्मचारियों के हितों को ध्यान रखते हुए दिनांक 01 जनवरी 2022 से महंगाई भत्ता एवं महंगाई राहत की दर 31 प्रतिशत के स्थान पर 34 प्रतिशत करने का निर्णय लिया है. इसका मतलब सीधे तौर पर महंगाई भत्ते में तीन फीसदी की बढ़ोत्तरी कर दी गई है.

योगी सरकार ने राज्य कर्मचारियों को लेकर बड़ा ऐलान किया है. सरकार ने राज्यकर्मियों के महंगाई भत्ते में 3  प्रतिशत की वृद्धि करने का बड़ा निर्णय लिया है. जानकारी के मुताबिक, राज्य सरकार ने एक जनवरी 2022 से महंगाई भत्ता एवं महंगाई राहत की दर 31  प्रतिशत के स्थान पर 34 प्रतिशत करने का निर्णय लिया है. इस फैसले के बाद उत्तर प्रदेश के राज्य कर्मचारियों को अगस्त से तीन फीसद की बढ़ी दर से महंगाई भत्ते (डीए) का नगद भुगतान किया जाएगा.

वित्त मंत्री के जरिए भेजी थी सीएम योगी ने फाइल

बता दें कि वित्त विभाग ने कर्मचारियों और पेंशनरों को बढ़ी दर से डीए और डीआर के भुगतान की मंजूरी के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को वित्त मंत्री के माध्यम से फाइल भेजी थी. सरकारी कर्मचारियों के डीए और पेंशनरों के डीआर में बढ़ोतरी जनवरी और जुलाई महीनों से प्रभावी होती है. केंद्र सरकार ने भी अपने कर्मचारियों और पेंशनरों को पहली जनवरी 2022 से 31 की बजाय 34 प्रतिशत की दर से डीए व डीआर देने का फैसला मार्च में किया था. अब यूपी सरकार के फैसले के बाद राज्य कर्मचारियों का भी डीए व डीआर बढ़कर 34 प्रतिशत हो गया है.

Share this
Translate »