Saturday , April 20 2024
Breaking News

CBI जांच: BJP विधायक सेंगर पाये गए गुनाहगार, फांसी की मांग पर अड़ा पीड़ित परिवार

Share this

लखनऊ। कभी डंके की चोट पर मीडिया के सामने कोई भी जांच से दो-चार होने को तैयार BJP विधायक कुलदीप सेंगर के लिए आने वाला समय अब बेहद दुश्वारी भरा है क्योंकि CBI ने उनके खिलाफ सबूत जुटा लिये हैं।  वहीं सेंगर के खिलाफ लगे रेप के आरोप की पुष्टि किए जाने के बाद पीड़िता ने आरोपी को मौत की सजा दिए जाने की मांग की है।

गौरतलब है कि उन्नाव गैंगरेप कांड में CBI ने आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। मामले की जांच कर रही CBI का कहना है कि उन्हें ऐसे सबूत मिले हैं, जिनसे सेंगर की इस मामले में संलिप्तता साबित होती है। इसके अलावा मामले में पुलिस द्वारा शुरुआत में लापरवाही बरते जाने के भी सबूत मिले हैं।

सूत्रों से जानकारी के अनुसार CBI का कहना है कि फोरेंसिक जांच की रिपोर्ट और घटनाक्रम को रिकंस्ट्रक्ट करने के बाद वह इस निष्कर्ष पर पहुंची है कि पीड़िता द्वारा लगाया गया गैंगरेप का आरोप सही है। CBI का कहना है कि पिछले साल 4 जून को भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने पीड़िता से साथियों संग मिलकर गैंगरेप किया था, जबकि उस दौरान उनकी महिला सहयोगी शशि सिंह कमरे के बाहर पहरा दे रही थी।

ज्ञात हो कि CBI ने अब तक इस मामले में आरोपी विधायक सेंगर, पीड़िता के पिता की पीट-पीट कर हत्या के आरोपी विधायक के भाई अतुल सेंगर, कुलदीप सेंगर की नजदीकी सहयोगी रही महिला शशि सिंह ढेरों लोगों से पूछताछ की है। इसके अलावा CBI ने पूरे घटनाक्रम को क्रमवार तरीके से रिकंस्ट्रक्ट भी किया। पीड़िता ने 164 के तहत दर्ज बयान में घटना का जो ब्यौरा दिया है, वह CBI द्वारा घटनाक्रम के रिकंस्ट्रक्शन में सही पाया गया।

जबकि वहीं सेंगर के खिलाफ लगे रेप के आरोप की पुष्टि किए जाने के बाद पीड़िता ने आरोपी को मौत की सजा दिए जाने की मांग की है। दरअसल  पीड़ित लड़की ने शुक्रवार को कहा, ‘मेरा रेप करने और मेरे पिता की हत्या करने वाले विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को मौत की सजा दिए जाने की मांग करती हूं।’ वहीं पीड़िता के चाचा और मृतक के भाई ने कहा, ‘हमें अपने परिवार के लिए सुरक्षा चाहिए, जिससे कि कोर्ट के सामने बगैर किसी डर के अपना बयान दे सकें। इसके साथ ही हम आरोपी विधायक को सजा-ए-मौत दिए जाने की अपील करते हैं।’

Share this
Translate »