Saturday , April 20 2024
Breaking News

महिला हॉकी वर्ल्ड कप: आखिरी क्षणों में डिफेंस के चरमराने से भारत ने इंग्लैंड से ड्रॉ खेला

Share this

महिला हॉकी विश्व कप में भारतीय महिला टीम और ओलंपिक चैंपियन इंग्लैंड के बीच खेला गया पहला मुकाबला 1-1 की बराबरी पर खत्म हुआ। शनिवार को खेले गए पहले मुकाबले में आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारतीय महिला हॉकी टीम की तरफ से पहला गोल नेहा गोयल (25 मिनट) ने किया। वहीं, खेल के चौथे क्वार्टर में इंग्लैंड की तरफ से लिली ओसेली (53 मिनट) ने गोल कर स्कोर को 1-1 से बराबर कर दिया। इस तरह दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला 1-1 से ड्रा रहा।

बता दें कि पहले क्वार्टर में दोनों ही टीम गोल करने में में नाकाम रही। मुकाबले के शुरुआती मिनट में ही  ओलिंपिक चैंपियन इंग्लैंड पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन उसे भुनाने में वो सफल नहीं हो पाए। हालांकि, मेजबान इंग्लैंड पहले क्वार्टर में टीम इंडिया पर जरूर हावी रही। वहीं, खेल के दूसरे हाफ में नेहा गोयल ने इस टूर्नामेंट का पहला गोल दागकर भारत को 1-0 की बढ़त दिलाई। हालांकि, इस गोल पर इंग्लैंड ने रिव्यू लिया, लेकिन अंपायर का फैसला भारत के पक्ष में गया और इसके साथ ही इंग्लैंड ने अपना रेफरल भी गंवाया और इसके साथ ही हाफ टाइम तक भारत ने मेजबान इंग्लैंड पर 1-0 की बढ़त बनाई।

वहीं, तीसरे क्वार्टर में इंग्लैंड के पास अच्छा मौका था लेकिन भारतीय डिफेंडर्स और गोलकीपर सविता ने उसे नाकाम कर दिया। इस तरह मेजबान टीम तीसरे क्वार्टर में भी निराशा हाथ लगी। मगर चौथे क्वार्टर के 53वें मिनट इंग्लैंड को पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिसका भरपूर फायदा उठाते हुए इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी लिली ओसेली ने 53वें मिनट में शानदार गोल कर इंग्लैंड के स्कोर को 1-1 से बराबरी पर ला दिया। इसके बाद खेल में आखिरी दो-तीन मिनट का समय बचा था लेकिन दोनों ही टीम बढ़त बनाने नाकाम रही और इसी के साथ यह मुकाबला 1-1 की बरीबरी पर खत्म हुआ। अब भारत का अगला मुकाबला 26 जुलाई को आयरलैंड के साथ खेला जाएगा।

Share this
Translate »