Tuesday , April 23 2024
Breaking News

घाटी में आतंकियों ने एक और पुलिस के जवान को किया अगवा

Share this

श्रीनगर। घाटी में सुरक्षा बलों द्वारा जबर्दस्त सख्ती और जारी ऑपरेशन के चलते अब आतंकवादी बुरी तरह से बौखलाये हुए हैं इसी के चलते वो जब-तब वहां पुलिस के जवानों को अगवा कर उनकी हत्या करने में लग गये हैं। इसी क्रम में अब एक बार फिर घाटी में आतंकियों ने एक पुलिस के जवान को अगवा कर लिया है।

गौरतलब है कि घाटी में आतंकियों की तरफ से सुरक्षाबलों को निशाना बनाने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस बार आतंकियों ने कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल इलाके से एक पुलिस के जवान को उनके घर से अगवा कर लिया है। इस बात की जानकारी पुलिस ने शनिवार की दी।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सीनियर पुलिस ऑफिसर (एसपीओ) मुदासीर अहमद को आतंकियों ने शुक्रवार की रात उनके चैनत्तार गांव से अगवा कर लिया है। उन्होंने बताया- “एसपीओ की तलाशी के लिए सर्च अभियान किया जा रहा है। वह अवंतिपुरा पुलिस लाइंस में कुक का काम करते थे।”

प्रारंभिक सूचना के मुताबिक, मुदासिर अहमद नाम का ये जवान पुलवामा जिले के त्राल सेक्टर का निवासी है। जिसकी तैनाती अवंतिपुरा के राशिपुरा में थी। ये जवान राशिपुरा चौकी में खाना बनाने का काम करता था। बीती रात आतंकियों ने मुदासिर अहमद को त्राल से अगवा किया। परिजनों ने बताया कि बीती रात से मुदासिर अहमद का कोई सुराग नहीं मिल रहा है।

इससे पहले, पुलिस कांस्टेबल मोहम्मद सलीम शाह को शव 21 जुलाई को दक्षिण कश्मीर के कुलाम जिले के किमोह गांव से बरामद हुआ था। उनके शरीर पर कई गोलियां मारी गई थी। जिस दिन उनका शव बरामद हुआ उसके एक दिन पहले ही उन्हें उनके घर से अज्ञात बंदूकधारियों ने अगवा किया था। शाह इस साल जम्मू कश्मीर में आतंकियों की तरफ से मारे जानेवाले 25वें पुलिस के जवान थे।

ज्ञात हो कि हाल ही में आतंकियों ने कुलगाम से पुलिस कांस्टेबल मोहम्मद सलीम शाह और शोपियां से पुलिसकर्मी जावेद अहमद डार को अगवा किया था। डार की हत्या की जिम्मेदारी हिज्बुल मुजाहिद्दीन ने ली थी। वहीं इसी तरह आतंकियों ने सुरक्षाबल के जवान औरंगजेब का भी अपहरण करने के बाद हत्या कर दी थी।

आतंकियों ने सेना के जवान औरंगजेब का अपहरण करने के बाद बेरहमी से उनकी हत्या कर दी गई थी। सेना की 44 राष्ट्रीय राइफल्स रेजीमेंट के जवान औरंगजेब का शव पुलवामा के गुस्सू गांव में बरामद किया गया था। इस वारदात से पहले औरंगजेब ईद पर अपने घर जाने के लिए निकले थे।

आपको बता दें कि घाटी में राज्यपाल शासन लगने के बाद सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन ऑलआउट तेज कर दिया है। इससे आतंकी बौखलाए हुए हैं। सेना ने 22 आतंकियों की हिटलिस्ट तैयार की है, जिसमें हिजबुल मुजाहिद्दीन के 11, लश्कर-ए-तैयबा के 7 और जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकी शामिल हैं। हाल ही में सेना ने आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के प्रमुख दाऊद अहमद सलाफी उर्फ बुरहान और उसके तीन साथियों को ढेर किया था।

Share this
Translate »