Friday , April 19 2024
Breaking News

राहुल के आंख मारने पर न हो परेशान, देश की अहम दिक्कतों पर दे बखूबी ध्यान

Share this

इंदौर। कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के संसद में आंख मारने के वाकये पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज मीडिया को नसीहत देते हुए कहा कि लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को चिंतित होने के बजाय किसानों की आत्महत्या और महिलाओं से बलात्कार जैसे बुनियादी मसलों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

गौरतलब है कि आज यहां संवाददाता सम्मेलन में राहुल के आंख मारने के वाकये के बारे में पूछे जाने पर सिंधिया ने तल्ख लहजे में कहा, देश में किसान आत्महत्या कर रहे हैं, महिलाओं से बलात्कार हो रहे हैं, दलितों पर अत्याचार हो रहा है, आदिवासियों से उनकी जमीनों के पट्टे छीने जा रहे हैं और नौजवानों में बेरोजगारी बढ़ रही है। इसके बावजूद प्रजातंत्र के चौथे स्तंभ को किसी के आंख मारने पर इतनी चिंता हो रही है।

इसके साथ ही सिंधिया ने सवाल किया, मीडिया को राहुल द्वारा संसद में उठाए गए मुद्दों पर अपना ध्यान केंद्रित करना चाहिए या उनके द्वारा किसी विषय पर आंख मारने को तवज्जो देनी चाहिए। वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने मीडिया कर्मियों से चुहल भरे अंदाज में कहा,  क्या किसी को आंख मारना इतनी बड़ी बात हो गयी। क्या आपने अपनी जिंदगी में किसी को आंख नहीं मारी है।

इतना ही नही बल्कि उन्होंने कटाक्ष किया, पिछले आम चुनावों से पहले मोदी कहते थे कि विदेशों से काला धन वापस लाकर हर देशवासी के खाते में 15-15 लाख रुपए जमा किए जाएंगे। लेकिन उनकी सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर ऊंची दरों वाली कर वसूली से पिछले चार साल में जनता की जेब से करीब 15 लाख करोड़ रुपए निकाल लिए हैं।

इसके अलावा उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्यों में इजाफे को चुनावी छलावा करार दिया। इसके साथ ही, आरोप लगाया कि ये दाम उचित फॉर्मूले के आधार पर तय नहीं किए गए हैं और इनसे धान व अन्य फसलें उगाने वाले किसानों को उनके पसीने का सही मोल नहीं मिल सकेगा।  उन्होंने नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि देश में पेट्रोलियम पदार्थों पर अनाप-शनाप कर वसूली से पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं।

Share this
Translate »