Monday , April 22 2024
Breaking News

पावन परंपरा की होती भद्द, कांवड़ियों ने पार की हद

Share this

लखनऊ। सावन का महत्वपूर्ण पावन मास इस दौरान प्रदेश भर में कांवड़ यात्रा होती है बहुत ही खास लेकिन हाल के कुछ वक्त में कांवड़ यात्रा के दौरान कुछ कथित कांवडियों द्वारा पार की जाने वाली हद करा रही है इस पावन परंपरा की भद्द। दरअसल अभी हाल ही में दिल्ली में कुछ कांवड़ियों का उत्पात सामने आने के बाद अब प्रदेश में भी कई जगह इन कथित कांवड़ियों द्वारा की गई अराजकता शासन और प्रशासन के लिए चुनौती पेश कर रही है।

गौरतलब है कि दिल्ली के बाद जहां कथित कांवड़ियों द्वारा छोटी सी बात को लेकर पहले पुलिस की जीप पर हमला कर पुलिस वालों के दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। वहीं, दूसरी ओर मुजफ्फरनगर में एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ में कहासुनी के बाद आपा खो बैठे कांवड़ियों ने कार में तोड़फोड़ कर डाली। जिस पर कार सवार एक युवक और दो बच्चे घायल हो गए हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में शिवचौक के पास भगत सिंह रोड पर कांवड़ियों ने मामूली बात पर तांडव मचा दिया। एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ में कहासुनी के बाद आपा खो बैठे कांवड़ियों ने कार में तोड़फोड़ कर डाली। जिसमें कार सवार एक युवक और दो बच्चे घायल हो गए। बताया जाता है कि कार सवार लोग भी कांवड़ लेकर लौट रहे थे। घटना के समय पुलिस कहीं भी नजर नहीं आई। कार में बैठे बच्चे घटना से सहम गए। हालांकि सूचना पर पुलिस कुछ समय बाद मौके पर पहुंच गई लेकिन तब तक दोनों पक्ष के लोग मौके से नदारद हो गए।

इसके साथ ही जनपद बुलंदशहर में भी ऐसे ही अराजक कथित कांवड़ियों ने छोटी सी बात को लेकर पहले पुलिस की जीप पर हमला कर किया। इसके बाद पुलिस वालों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। हालात ऐसे बन गए कि जान बचाने के लिए पुलिस वालों को मौके से भागना पड़ा। बताया जा रहा है कि पुलिस एक शख्स को पकड़ने गई थी, लेकिन कांवड़ियों ने वहां बवाल खड़ा कर दिया।घटना 7 अगस्त की है जिस पर बुलंदशहर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। वहीं इस बाबत डीआईजी लॉ एण्ड आर्डर प्रवीण कुमार का कहना है कि ऐसी कोई गंभीर बात नही है छिटपुछ घटनये जरूर हुई थीं जिनको बखूबी सम्हाल लिया गया है।

बताया जाता है कि कांवड़ियों के दो समूहों में आपसी रंजिश के चलते झगड़ा हो गया। झगड़े के बाद रजवाहा पुल पर कांवड़िये आपस में भिड़ गए, जिसमें दो लोग घायल हो गए। मारपीट की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और केस दर्ज कर दोनों घायल युवकों को अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस की मानें तो कुछ देर बाद फिर रजवाहा पुल पर ही इसी मामले को लेकर कांवड़ियों ने हंगामा शुरू कर दिया और वहां मौजूद पुलिस वालों और उनकी जीप पर हमला कर दिया।

Share this
Translate »