Thursday , April 25 2024
Breaking News

यूपी में विपक्ष के गठबंधन पर सलमान का बड़ा बयान, सपा-बसपा कांग्रेस के प्रति रवैये पर दें ध्यान

Share this

डेस्क्। उत्तर प्रदेश की सियासत से बखूबी वाकिफ उत्तर प्रदेश के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष रह चुके और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने जारी विपक्षी गठबंधन  में कांग्रेस की भूमिका को हल्के में लिये जाने पर बेहद अहम बयान दिया है। जिसमें उन्होंने सपा और बसपा से अपने रवैये पर बखूबी विचार करने की सलाह दी है।

गौरतलब है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने 2019 के चुनावों के लिए उत्तर प्रदेश में गठबंधन में कांग्रेस को शामिल नहीं करने या राज्य में उसे ‘बौना’ दिखाने को लेकर सपा और बसपा जैसी पार्टियों को आगाह किया। उन्होंने कहा कि इस तरह का कोई भी कदम भविष्य के लिहाज से ‘अदूरदर्शी’ साबित होगा और भाजपा को फायदा पहुंचाएगा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के मुद्दे में अभी नहीं उलझने का संदेश दिया था और कहा था कि पूरा ध्यान साथ लड़कर आम चुनाव जीतने पर होना चाहिए। खुर्शीद ने कहा कि यह रणनीतिक लिहाज से सबसे बेहतर चीज थी जो कांग्रेस ने यह सुनिश्चित करने के लिए की कि भाजपा विपक्षी पार्टियों के बीच अंतर पैदा करने में कामयाब न हो जो महागठबंधन की दिशा में काम कर रही हैं।

इतना ही नही खुर्शीद ने यहां तक कहा कि पार्टियों को राज्य में कांग्रेस को नहीं नकारना चाहिए और यह जरूरी है कि वह 2019 चुनावों में भाजपा से मुकाबले के लिए सपा और बसपा के साथ गठबंधन में रहे। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को बहुत कम सीट दिए जाने या महागठबंधन से बाहर रखे जाने की चर्चा पर खुर्शीद ने कहा, मुझे लगता है कि भविष्य के लिहाज से यह ठीक नहीं होगा। खुर्शीद ने कहा कि यह भी ध्यान में रखा जाना चाहिए कि कांग्रेस ने 2009 के लोकसभा चुनावों में राज्य में अच्छा प्रदर्शन किया था।

Share this
Translate »