Sunday , April 21 2024
Breaking News

सावधान: ब्लू व्हेल फिर कीकी और अब मोमो चैलेंज उड़ा रहा लोंगो की नींद

Share this

नई दिल्ली! दुनिया में सोशल मीडिया अपनी जड़े इतनी मजबूत कर चुका है कि उस से बाहर निकलना असंभव है. पिछले दिनों सोश्ल मीडिया पर कीकी चैलेज खूब वायरल हुआ और अब एक और डरावना चैलेज वायरल हो रहा है. जिसने कई लोगों की नींद  उड़ा  दी है. ब्लू व्हेल गेम और कीकी चैलेंज के बाद अब मोमो चैलेंज आया है. मोमो वॉट्सअप एक कॉटेक्ट नंबर है जो वॉट्सअप पर शेयर किया जा रहा है. ऐसा कहा जाता है कि इसे शेयर करने और इस नंबर को एड करने के बाद एक डरावने चेहरे वाली लड़की की तस्वीर आती है. इस नंबर को एड करने के बाद फोन में कई निजी जानकारी शेयर हो जाती हैं.

फिर चैलेंज दिया जाता है, चैलेंज पूरा न करने पर मोमो (एक फिक्शनल कैरेक्टर) डांटती है और कड़ी सजा देने की धमकी भी देती है. इसके चलते यूजर डर जाता है और मोमो के निर्देश मानने के लिए मजूबर हो जाता है. मोमो की बात में आकर यूजर डिप्रेशन का भी शिकार हो जाता है. निजी जानकारी चुराने के बाद वह परिजनों को धमकी देता है.

खबरों की मानें तो मोमो वॉट्सएप पर दिखने वाला डरावना चेहरा जापान के एक संग्रहालय में रखी मूर्ति से मिलता जुलता है. मोमो चैलेंज में सबसे पहले यूजर्स को अनजान नंबर दिया जाता है जिसे सेव कर हैलो-हाय करने का चैलेंज दिया जाता है. फिर उस अनजान नंबर पर बात करने का चैलेंज दिया जाता है. इसके बाद जो नंबर सेव होता है, उससे यूजर को डरावनी तस्वीरें और वीडियो क्लिप्स मैसेज किए जाने लगते हैं. यूजर को इस दौरान कुछ काम भी दिए जाते हैं जिसको पूरा न करने स्थिति में उसे धमकी दी जाती है. मोमो गेम का ये कॉटेक्ट नंबर जापान एरिया कोड का बताया जा रहा है. ये सबसे पहले फेसबुक पर देखा गया जिसके बाद कई लोगों ने दिए गए नंबर पर कॉल करने की कोशिश की.

Share this
Translate »