Friday , April 19 2024
Breaking News

अमरनाथ यात्रा संपन्न, इस साल 2.85 लाख श्रद्धालुओं ने किए बाबा बर्फानी के दर्शन

Share this

जम्मू! अमरनाथ की पवित्र गुफा की वार्षिक तीर्थयात्रा रविवार को दक्षिण कश्मीर हिमालय के आध्यात्मिक माहौल में श्रावण पूर्णिमा पर में त्रोच्चारण के साथ पर संपन्न हुई. अमरनाथ श्राइन बोर्ड के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी भूपिनदर कुमार गांदरबल के उपायुक्त पियुष सिंगला के साथ आज सुबह गुफा गए और राज्य में निरंतर शांति, सद्भाव, प्रगति और समृद्धि के लिए प्रार्थना की.

अतिरिक्त सीईओ ने कहा कि बालटाल और पहलगाम मार्ग के साथ 28 जून को शुरू हुई यात्रा के दौरान 2,85,006 लाख यात्रियों ने इस साल की तीर्थ यात्रा के दौरान पवित्र गुफा में पूजा की है. अतिरिक्त सीईओ ने शिविर निदेशकों, अतिरिक्त शिविर निदेशकों, उप शिविर निदेशकों और पवित्र गुफा, नीलग्राथ और बालटाल के अन्य अधिकारियों के साथ बातचीत की. उन्होंने स्वच्छता अभियान का भी निरीक्षण किया.

अनंतनाग और गंदरबल जिला प्रशासन के सक्रिय सहयोग के साथ श्राइन बोर्ड द्वारा उठाए गए स्वच्छता अभियान पर संतोष व्यक्त किया. अतिरिक्त सीईओ ने यात्रा 2018 के सुचारू संचालन के लिए अनंतनाग और गंदरबल जिलों, जम्मू-कश्मीर पुलिस, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल, सेना, राज्य सरकार के विभिन्न विभागों और अन्य सभी एजेंसियों तथा नागरिक और पुलिस प्रशासन के सहयोग की सराहना की.

Share this
Translate »