Tuesday , April 23 2024
Breaking News

एयर शो ‘एरो इंडिया-2019’: लखनऊ से छिनी मेजबानी, सभी को मायूसी और हैरानी

Share this

लखनऊ। प्रदेश की राजधानी और नवाबों के शहर लखनऊ के लिए एक झटका देने वाली बुरी खबर है कि पूर्व प्रस्तावित तथा शहरवासियों द्वारा बहुप्रतीक्षित एशिया के सबसे बड़े एयर शो ‘एरो इंडिया-2019’ की मेजबानी बैंगलोर को दे दी गई है। इस बारे में रक्षा मंत्रालय ने प्रेस रिलीज जारी कर जानकारी दी है। ज्ञात हो कि पहले इस एयर शो के लखनऊ में कराए जाने का प्रस्ताव था लेकिन अब शो का आयोजन बैंगलोर में 20 से 24 फरवरी के बीच होगा।

गौरतलब है कि एयरो इंडिया, एक व्यावसायिक एयर शो है। जिसका आयोजन डिफेंस एग्जीबिशन ऑर्गनाइजेशन की ओर से किया जाता है। इसमें रक्षा मंत्रालय, भारतीय वायुसेना, रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन(डीआरडीओ), डिपार्टमेंट ऑफ स्पेस व नागरिक उड्डयन मंत्रालय का सहयोग होता है।

दरअसल इस एयर शो में फाइटर जेट हैरतअंगेज करतब दिखाते हैं वहीं, उड्यन क्षेत्र की नई तकनीक, सूचना व विचारों का आदान-प्रदान होता है। पिछले एयर शो में कुल 549 कंपनियां शामिल हुई थीं। जबकि 2,75,000 लोग सम्मिलित हुए थे।

बताया जा रहा है कि इस एयर शो को लेकर लखनऊ में तैयारियां बड़े ही जोर शेर से जारी थीं इमतना ही नही इसके लिए बखूबी बख्शी का तालाब एयरफोर्स स्टेशन को तैयार कर लिया गया था लेकिन शो को एक बार फिर बैंगलोर शिफ्ट कर दिये जाने से ऐसे रोमांचक शो को करीब से देखने का सपना दिल में संजोये तमाम लोगों को बेहद नाउम्मीदी हुई है।

Share this
Translate »