Sunday , April 21 2024
Breaking News

जब राहुल ने महज इस बात को लेकर दिखाया गुस्सा और भाषण बीच में रोका

Share this

नई दिल्ली। विपक्ष और तमाम लोग भले ही राहुल को लेकर कितना कुछ कहें लेकिन इसमें कोई दो राय नही कि उनकी हर किसी के प्रति संवेदनशीलता का कोई सानी नही है। आज भी रामलीला मैदान पर उनके संबोधन के दौरान उनकी मानवीय संवेदनाऐं उस वक्त बखूबी देखने को मिलीं जब उस जगह एक कुत्ता कहीं से लंगड़ाता हुआ वहां आ पहुचा। जिसे देख सुरक्षा के लिहाज से वहां मौजूद एसपीजी के एक जवान ने उसे लात मारकर हटाने की कोशिश की। जिस पर राहुल गांधी को न सिर्फ कष्ट हुआ बल्कि उन्होंने अपना भाषएा तक रोक दिया। फिर क्या था आनन-फानन में रणदीप सूरजेवाला ने मामले को सम्हालते हुए उक्त जवान को समझाया।

गौरतलब है कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर विपक्ष ने भारत बंद आह्वान किया है। मानसरोवर यात्रा से लौटे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली के रामलीला मैदान में एक रैली को संबोधित किया। तमाम विपक्षी दलों के नेताओं के जमावड़े की बीच एक कुत्ते की वजह से सांकेतिक प्रदर्शन कुछ लम्हों के लिए थम सा गया। दरअसल जिस समय राहुल रैली को संबोधित कर रहे थे उस समय एक कुत्ता मीडिया बैरेकेटिंग और मंच के करीब आ गया। लंगड़ाते हुए कुत्ते को मंच के पास जाता देख सुरक्षा में तैनात एसपीजी जवान हरकत में आ गए।

इसी बीच एक जवान ने कुत्ते को लात मार दी जिसे देख राहुल ने बीच में ही अपना संबोधन रोक दिया और जवान की तरफ इशारा किया। इस बीच कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने राहुल की नाराजगी को भांपते हुए माइक संभाला और सुरक्षाकर्मियों से कहा कि वह कुत्ते को नुकसान न पहुंचाते हुए आराम से जाने दें। जिसके बाद कुत्ते को नुकसान न पहुंचाते हुए वहां से दूर भेज दिया गया।

ज्ञात हो कि राहुल गांधी का जानवरों प्रति लगाव किसी से छिपा नहीं है। हाल ही में राहुल का पालूत कुत्ता पीडी सुर्खियों में रहा था। उन्होंने बीते दिनों अपने कुत्ते के साथ ट्विटर पर एक वीडियो शेयर की थी। वीडियो में कुत्ता ठीक वही करता है जो राहुल उससे करने के लिए कहते हैं। राहुल पहले उससे ‘नमस्ते’ करवाते हैं फिर एक ट्रिक से उसे बिस्कुट जैसा कुछ खिलाते हैं।

Share this
Translate »