Thursday , April 25 2024
Breaking News

मायावती कर सकती हैं नवरात्र में ये शुभ कार्य

Share this

लखनऊ। बसपा सुप्रीमों मायावती द्वारा अपने नये घर में प्रवेश को लेकर जारी कवायद अब लगभग अपने अंतिम चरण में है। उम्मीद जताई जा रही है कि नवरात्रि तक वो सरकारी आवास छोड़कर अपने इस शनदार घर में प्रवेश कर जायेंगी। दरअसल उनका नया घर 9 माल एवेन्यू बनाने का काम अंतिम चरणों में चल रहा है। सूत्रों का कहना है कि 17 अक्तूबर को वह गृह प्रवेश कर सकती हैं।

गौरतलब है कि मायावती लखनऊ आने के बाद 13-A माल एवेन्यू स्थित कांशीराम यादगार विश्राम स्थल में रहती थी। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पूर्व मुख्यमंत्री को आवंटित सरकारी बंगला खाली करना पड़ा। बसपा की तरफ से हालांकि यह बताया गया कि मायावती को बतौर पूर्व मुख्यमंत्री 6 लाल बहादुर शास्त्री मार्ग वाला बंगला आवंटित किया गया है।

हालांकि बसपा की तरफ से राज्य संपत्ति विभाग को 19 मई को स्पीड पोस्ट से चाभियां भेजकर इसे खाली करने की बात भी कही गई, लेकिन राज्य संपत्ति विभाग ने 13-A माल एवेन्यू को ही उनका सरकारी आवास माना। ज्ञात हो कि मीडिया के सामने जून में कांशीराम यादगार विश्राम स्थल को छोड़ने के बाद दिल्ली चली गईं। इसके बाद जोनल कोआर्डिनेटरों की बैठक हो या पार्टी पदाधिकारियों की वे दिल्ली में ही कर रही हैं।

सूत्रों का कहना है कि नया मकान बनाने का काम चल रहा है इसीलिए वह लखनऊ नहीं आ रही हैं। नए मकान का काम अब अंतिम चरणों में है। सूत्रों का कहना है कि मायावती नवरात्र में 9 माल एवेन्यू स्थित मकान में गृह प्रवेश करेगी। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

 

Share this
Translate »