Tuesday , April 23 2024
Breaking News

एक और पार्टी का कांग्रेस गठबंधन में आना तय, सीटों का फैसला करेंगे राहुल

Share this

नयी दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के साथ गठबंधन तय है, हालांकि सीटों के तालमेल के बारे में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी फैसला करेंगे। उन्होंने भविष्य में शिवसेना के साथ गठबंधन की किसी भी संभावना से इनकार किया।

कांग्रेस के राज्य प्रभारी खड़गे ने बातचीत में कहा, ‘‘राहुल जी और शरद पवार के बीच बातचीत हुई है। राकांपा के साथ गठबंधन निश्चित है। सीटों के तालमेल के बारे में राहुल जी और आलाकमान फैसला करेंगे।’’ राज्य में कांग्रेस ने इन दिनों बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत करने और जनता के बीच अपने पक्ष में माहौल तैयार करने के लिए ‘जन संघर्ष यात्रा’ निकाली है।

खड़गे ने कहा, ‘‘ महाराष्ट्र में जनसंघर्ष यात्रा का पहला चरण आठ सितंबर को पूरा हुआ। इस महीने के आखिर में फिर से यह यात्रा निकलेगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘सब लोग एकजुट होकर काम कर रहे हैं। कुछ जगहों पर दिक्कत थी लेकिन हम वहां चीजों को सुलझा चुके हैं। सभी लोग पार्टी को जिताने के लक्ष्य के साथ काम कर रहे हैं।’’ शिवसेना के साथ गठबंधन की संभावना के सवाल पर खड़गे ने कहा, ‘‘मुझे इसकी कोई संभावना नजर नहीं आती।’’
Share this
Translate »