Tuesday , April 23 2024
Breaking News

PM मोदी से बेहद प्रभावित हो शिया धर्मगुरू जव्वाद ने किया अहम फैसला

Share this

लखनऊ। प्रधानमंत्री मोदी के मस्जिद में जाने को लेकर जहां देश में एक तरफ सियासी गलियारों और गलियों-बाजारों में तरह-तरह की चर्चायें आम हैं वहीं शिया धर्म गुरू कल्बे जव्वाद न सिर्फ उनके इस कदम से बेहद खुश हैं बल्कि मोदी द्वारा इमाम हुसैन पर दी गई तकरीर और पूरी धुन के साथ पढ़े गए नौहे के वह बखूबी कायल हो गए। इतना ही नहीं मौलाना जव्वाद ने मोदी को लखनऊ की अजादारी में शिरकत करने के लिए न्यौता देने का मन बना लिया है।

गौरतलब है कि हाल ही में  प्रधानमंत्री मोदी इंदौर की बोहरा मस्जिद में गए थे और उन्होंने वहां आलमी पैग़ाम-ए-इंसानियत कार्यक्रम में शिरकत भी की थी। मोदी के इस कदम से शिया धर्मगुरू मौलाना कल्बे जव्वाद इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने मोदी को मोहर्रम पर लखनऊ की अजादारी में शामिल होने का न्यौता देने की तैयारी कर ली है।

मौलाना जव्वाद ने PM मोदी की खुले दिल से तारीफ करते हुए कहा कि जब पीएम इमाम हुसैन पर तकरीर दे रहे थे, बल्कि उन्होंने नौहा भी पढ़ा, वह भी पूरी धुन के साथ यह देख मुझे बहुत खुशी हुई। उन्होंने कहा कि धुन के साथ पढ़ने का मतलब है कि पीएम सिर्फ जुबान से नहीं बल्कि पूरे दिल से पढ़ रहे थे।

इतना ही नही उन्होंने आगे कहा कि मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने हुसैन की तकरीर की है। अब हम चाहते हैं कि मोदी हमरे कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगे। लखनऊ अजादारी का मरकज रहा है, हम इस कार्यक्रम के लिए जल्द ही प्रधानमंत्री को न्यौता भेजेंगे।

ज्ञात हो कि ये कोई पहला मौका नही है जब मौलाना जव्वाद ने मोदी की तारीफ की है क्योंकि लोकसभा चुनाव के दौरान भी वो एक मौके पर मोदी की तारीफ कर चुके हैं जिस पर काफी बवाल भी हुआ था। देखना है कि इस बार मौलाना द्वारा की गई तारीफ को तमाम सियासत दा और लोग किस तरह से लेंगे। ये तो वक्त ही बतायेगा।

Share this
Translate »