Tuesday , April 23 2024
Breaking News

वापसी के विश्वास से लबरेज मोदी बोले- 36 महीने बाद मै ही लोकार्पण करूंगा

Share this

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मोदी ने ओडिशा में तालचर प्लांट की नींव रखते हुए शनिवार को एक तरफ जहां इससे होने वाले पूरे क्षेत्र को फायदे के बारे में बताया तो वहीं दूसरी तरफ उन्होंने पिछले चार वर्षों के दौरान सरकार के कार्यों की उपलब्धियों भी लोगों को गिनायी। पीएम मोदी के चुनाव में वापसी का विश्वास इस बात से बखूबी लगाया जा सकता है कि उन्होंने कहा कि इस प्लांट के काम को 36 महीनों में पूरा कर लिया जाऐगा और आप सभी के आर्शीवाद से काम पूरा होने के बाद मैं फिर आप सभी के सामने आऊंगा और इसका लोकार्पण करूंगा।

वहीं जबकि पीएम मोदी ने तीन तलाक पर अध्यादेश को सरकार का बड़ा फैसला बताते हुए कहा कि दशकों से जिसकी आवश्यकता थी सरकार ने उस पर तीन दिन पहले फैसला लिया है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि कोई भी सरकार वोट खोने के डर से तीन तलाक के बारे में बात करने तक को राजी नहीं थी। लेकिन, अब इसे अवैध घोषित कर दिया गया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने तालचर फर्टिलाइजर प्लांट के बारे में कहा कि यह राष्ट्र निर्माण की अहम धुरी बनेगा और इस प्लांट से विकास को नई गति मिलना तय है। उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों की नीयत और नीतियां ऐसी रही कि कई कारखानें बंद हुए और वो कभी शुरु नहीं हुए।

पीएम ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार ने तालचर प्लांट को शुरू करने का फैसला तो किया लेकिन वह योजना धरी की धरी रह गई। लेकिन जब भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी तो इसे शुरू करने का विचार किया गया। पीएम मोदी ने कहा कि आज इसी का नतीजा है कि ओडिशा के लोगों को यह अवसर देखने को मिला है।

पीएम मोदी ने कहा कि इस काम को 36 महीने के भीतर शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि इस प्लांट का काम शुरू होने के बाद मैं फिर आप सभी के सामने आऊंगा और इसका लोकार्पण करूंगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि इस प्लांट से इन क्षेत्रों में विकास को एक नया रफ्तार मिलेगा।

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि पिछले चार सरकार में केन्द्र सरकार ने ग्रामीण इलाकों को बैंकिंग से जोड़ने में पूरा जोड़ लगा दियाा। उन्होंने जनधन योजना का जिक्र करते हुए कहा कि इससे चलते ओडिशा में एक करोड़ 30 लाख लोग इससे जुड़ चुके हैं।

पीएम मोदी ने जिक्र किया कि एक प्रधानमंत्री ने कहा कि केन्द्र से एक रुपये निकलता है तो गांव के लोगों तक सिर्फ 15 पैसे ही पहुंचा पाता था। उन्होंने कहा कि पूर्व में वह चोरी का सिलसिला रहा। लेकिन, अब बीजेपी की सरकार यह सुनिश्चित कर रही है कि जो पैसा दिल्ली से भेजा जाए वह शत प्रतिशत लोगों के बैंक खाते में सीधा जमा हो जाए।

इससे पहले, एक दिवसीय छत्तीसगढ़ ओडिसा दौरे पर शनिवार की सुबह भुवनेश्वर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अंगुल जिले के तालचर में तालचर फर्टिलाइजर प्लांट की नींव रखी। इस संयंत्र को 2022 तक चालू करने का लक्ष्य रखा गया है। इसके पहले पीएम मोदी वहां पर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ मुलाकात की और उसके बाद प्रधानमंत्री आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं से मुखातिब हुए।

Share this
Translate »