Tuesday , April 23 2024
Breaking News

दर्दनाक: खाई में गाड़ी के गिरने से एक ही परिवार के 5 लोगों समेत 13 की मौत

Share this

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश में शिमला जिले के जुब्बल में एक बेहद ही खौफनाक और दर्दनाक हादसा सामने आया है। जहां एक टैक्सी के खाई में गिर जाने से एक ही परिवार के पांच लोगों समेत तकरीबन दर्जन भर लोगों की मौत हो गई।

मिली जानकारी के मुताबिक शिमला जिले में जुब्बल के कुडडू के समीप एक ट्रैक्स गाड़ी खाई में जा गिरी। जिसमें एक ही परिवार के पांच लोग समेत 13 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में मनोज सपुत्र धर्मदास, मातवर सिंह सुपुत्र भजन दास, बसंती देवी पत्नी मातवर सिंह, मुनीष सुपुत्र मातवर सिंह, अतर सिंह सुपुत्र भजन दास, मुन्ना देवी पत्नी अतर सिंह, प्रेम सिंह सुपुत्र किश्न दास, पूनम पत्नी प्रेम सिंह और बिट्टु शामिल हैं।

इनमें मातवर सिंह उसकी पत्नी बसंती देवी और बेटा मुनीष हादसे में जान गंवा बैठे। वहीं अतर सिंह उसकी पत्नी मुन्ना देवी की भी मौत हो गई। एक ही परिवार के पांच लोग इस हादसे में जान गंवा बैठे। प्रेम सिंह उसकी पत्नी पूनम भी हादसे में मारे गए। बंदी देवी पत्नी गोपाल, नेर सिंह गांव घारा, रिधिमा पुत्री प्रेम सिंह और अनिल सुपुत्र श्याम सिंह भी हादसे में मारे गए। प्रशासन ने मृतकों के परिजनों को 10-10 हजार रुपये फौरी राहत दी है।

हालांकि मौके पर पुलिस और प्रशासन स्थानीय लोगों की मदद से राहत व बचाव कार्य में जुटा हुआ है। त्यूणी जा रही टेंपो ट्रैक्स स्नैल और कुड्डू के बीच मुंगरा नामक स्थान पर करीब 100 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है। ट्रैक्स में सवार 10 लोगों की मौके पर मौत हो गई। तीन लोगों को नजदीकी अस्पताल सरस्वतीनगर ले जाया गया लेकिन उन्होंने भी रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

बताया जाता है कि हादसे का शिकार हुए सभी लोग छौहारा की रणसार वैली के तहत जांगला उप तहसील के नंडला गांव के बताए जा रहे हैं। एसडीएम रोहडू बीआर शर्मा ने हादसे की पुष्टि करते हुए बताया कि प्रशासान व पुलिस की टीमें मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों की मदद से राहत व बचाव कार्य में जुटी हुई हैं। नंडला गांव में मातम छा गया है। परिवार के पांच लोगों की मौत हो जाने से परिजन खुद को संभाल नहीं पा रहे हैं।

Share this
Translate »