Tuesday , April 23 2024
Breaking News

शाह की रणनीति कर गई काम, गोवा में जारी अटकलों पर लगा विराम

Share this

नई दिल्ली। भाजपा के चाणक्य अमित शाह की रणनीति आखिरकार कर गई काम गोवा में सत्ता परिवर्तन की खबरों पर लग ही गयया विराम। वहीं इस बाबत शाह ने कहा कि मनोहर पर्रीकर के नेतृत्‍व में गोवा सरकार बरकरार रहेगी। जल्द ही कैबिनेट में परिवर्तन किया जाएगा।

गौरतलब है कि मनोहर पर्रीकर की तबीयत खराब होने के चलते राज्य में सत्ता परिवर्तन की अटकलें लगाई जा रही हैं। गोवा में 16 विधायकों के साथ सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस ने भी सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है। कांग्रेस का कहना है कि उसे 40 सीटों वाली विधानसभा में 21 विधायकों का समर्थन हासिल है।

कांग्रेस के पास 16 विधायक हैं। भाजपा के पास 14, गोवा फारवर्ड पार्टी (जीएफपी), महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के तीन-तीन, राकांपा का एक और तीन निर्दलीय हैं। इनके समर्थन से ही राज्य में भाजपा की अगुआई वाली सरकार है। गोवा में विधानसभा चुनाव फरवरी 2017 में कराए गए थे।

मनोहर पर्रीकर का इलाज अभी दिल्ली के एम्स में चल रहा है। उन्हें बीते शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अग्नाशय संबंधी बीमारी को लेकर डॉक्टरों की टीम उनकी जांच कर रही है। मनोहर पर्रीकर इसी महीने 6 सितंबर को ही अमेरिका से इलाज कराकर भारत लौटे हैं।

Share this
Translate »