Tuesday , April 23 2024
Breaking News

प्रदेश के बाहर भी फहराने को परचम, अखिलेश अब दिखायेंगे इस प्रदेश में दमखम

Share this

लखनऊ। समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव अब प्रदेश के बाहर भी अपनी पार्टी का परचम और अपना दमखम दिखाने के लिए कमर कस चुके हैं जिसके तहत ही पार्टी मध्य प्रदेश में लगभग 2 दर्जन विधानसभा क्षेत्रों में अपने प्रत्याशी उतारेगी। पार्टी प्रवक्ता द्वारा जारी बयान के मुताबिक समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव 29 और 30 सितम्बर को मध्य प्रदेश के दौरे पर रहेंगे। वह 29 सितम्बर को शहडोल में टेक्निकल मैदान में और 30 सितम्बर को बालाघाट में शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय मैदान में एक जनसभा एवं रैली को सम्बोधित करेंगे।

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि अखिलेश यादव इससे पूर्व भी मध्य प्रदेश में कई कार्यक्रम कर चुके हैं, जिसमें भोपाल, सतना, रीवा, खजुराहो, पन्ना, सीधी, शहडोल के कार्यक्रम शामिल हैं। इसीलिए मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी विधानसभा चुनावों में पूरी तैयारी और ताकत के साथ दस्तक देगी। मध्य प्रदेश में लगभग 2 दर्जन विधानसभा क्षेत्रों में समाजवादी पार्टी अपने प्रत्याशी उतारेगी।

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी का विस्तार उत्तरोतर बढ़ता जाना वैचारिक राजनीति को ताकत मिलने का संकेत है। विभिन्न प्रदेशों में अखिलेश यादव के नेतृत्व में लोकतंत्र, धर्मनिरपेक्षता और समाजवादी व्यवस्था की मजबूती के लिए समाजवादी पार्टी सक्रिय है। यादव के दौरों से मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, गुजरात, कर्नाटक, राजस्थान, तमिलनाडु और महाराष्ट्र में समाजवादी पार्टी का विस्तार हुआ है।

चौधरी ने कहा कि मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार में किसानों के साथ बहुत अत्याचार हुआ है। विगत 15 वर्षों से भाजपा शासन ने नौजवानों को बेरोजगारी के कारण अंधकार भय भविष्य की ओर धकेल दिया है। किसानों की हालत बद से बदतर हो गई है। किसानों को न उनकी फसल का न्यूनतम समर्थन मूल्य मिल सका और न पर्याप्त सिंचाई व्यवस्था हो सकी। मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटे हैं जहां जल्द ही चुनाव होना है।

Share this
Translate »