Sunday , April 21 2024
Breaking News

किरकिरी के बाद पुलिस कुछ यूं निभाने चली फर्ज, विवेक हत्याकाण्ड में फिर से होगी FIR दर्ज

Share this

लखनऊ। विवेक हत्याकांड को लेकर हर तरफ हो रही किरकिरी और फजीहत के बाद पुलिस अब ये जताने में जुट गई है कि वो अपना फर्ज बखूबी निभा रही है। जिसकी बानगी है कि विवेक तिवारी हत्याकांड में फिर एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी। ये एफआईआर विवेक की पत्नी कल्पना तिवारी की ओर से दर्ज करवाई जाएगी।

गौरतलब है कि आज इस बाबत जानकारी देते हुए एडीजी लखनऊ राजीव कृष्ण का कहना है कि, विवेक के परिवार को 24 घंटे सुरक्षा दी जाएगी और परिवार द्वारा दर्ज करवाई गई एफआईआर के आधार पर एसआईटी जांच करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर परिवार ने चाहा तो सीबीआई जांच भी की जाएगी।

इतना ही नही बल्कि इस मामले में आईजी सुजीत पांडेय के नेतृत्व में बनाई गई एसआईटी ने जांच शुरू कर दी है। रविवार दोपहर एसआईटी की टीम घटनास्थल पर पहुंची। यहां घटना को नाट्य रूप से फिर से क्राइम सीन दोहराया (सीन रिक्रिएशन)।

इसके साथ ही आईजी ने बताया कि, ‘क्राइम सीन एरिया की बैरिकेडिंग कर टीम हर पहलुओं पर बारीकी से नजर रख रही है। हम घटनास्थल का बारीकी से मुआयना कर रहे हैं। यहां से हमें जो भी सबूत के तौर पर चीजें मिल रही हैं, हम उसे एकत्रित कर रहे हैं। एसआईटी के सहयोग के लिए हमने फॉरेंसिक साइंस के एक्सपर्ट को भी साथ रखा है।

वहीं उन्होंने कहा कि बैलिस्टिक एक्सपर्ट्स की भी हमें काफी जरूरत पड़ेगी, इसलिए उन्हें भी टीम में शामिल किया गया है। गोली किस एंगल से चली, कहां और कैसे चलाई गई, इन सवालों के जवाब बैलिस्टिक विशेषज्ञ ही दे सकते हैं।’ आईजी ने कहा कि वारदात में शामिल गाड़ियां, विवेक की एसयूवी और पुलिस की बाइक की भी जांच फोरेंसिक और बैलिस्टिक विशेषज्ञ करेंगे।

 

Share this
Translate »