Tuesday , April 23 2024
Breaking News

केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग के चलते लोगों का सांस लेना हुआ दूभर

Share this

लखनऊ। प्रदेश के जनपद कानपुर में आज एक बेहद ही भीषण हादसा उस वक्त सामने आया जब जनपद के पनकी में एक केमिकल फैक्ट्री में लगी आग के चलते हालात बेकाबू हो गए। क्यों कि इस आग ने विकराल रूप धारण कर अपने आस-पास की और भी फैक्ट्रियों को भी चपेट में लेना शुरू कर दिया। हालांकि मौके पर फायर बिग्रेड की दर्जन भर से अधिक गााड़ियां और उसकी टीम मौजूद हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक कानपुर में पनकी के सरायमीता इलाके में करीब 4 बजे केमिकल फैक्ट्री में आग लग गई। आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया। और धीरे-धीरे आग की चपेट में अगल-बगल की भी कुछ फैक्ट्रियां आ गईं। वहीं इस आग के चलते पूरे इलाके और आसपास के इलाकों में धुंऐ का गुबार आसमान में छाने लगा। जिससे लोग दम घुटने की वजह से आसपास रह रहे तमाम लोग अपने घरों से बाहर निकल आए।

हालांकि फिलहाल मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ियां अभी भी आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही हैं। केमिकल फैक्ट्री के धुएं से आसपास रहने वाले लोगों को सांस लेने में काफी तकलीफ हो रही है। वहीं फायर बिग्रेड की टीमें पूरी तत्परता के साथ राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई हैं। माना जा रहा है कि जल्द ही आग पर काबू पा लिया जाएगा।

ज्ञात हो कि अभी जून माह में भी कानपुर में एक टेनरी (लैदर फैक्टरी) में लगी आग ने देखते-देखते विकराल रूप ले लिया था। तीन मंजिल की बिल्डिंग पूरी तरह से आग की चपेट में आ गई।  मौके पर पहुंची आधा दर्जन से अधिक फायर ब्रिग्रेड की गाड़ियां आग पर काबू पाने में नाकाम रहीं। जिला प्रशासन और पुलिस ने सेना को मदद के लिए बुलाया, जब सेना ने  आ कर मोर्चा संभाला तब जाकर आग पर सात घंटे बाद काबू पाया जा सका था।

Share this
Translate »