Tuesday , April 23 2024
Breaking News

दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल ऑस्ट्रेलिया के पू्र्व ओपनर मैथ्यू हेडन

Share this

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया ही नही वरन दुनिया भर के बेहतरीन ओपनरों में शुमार क्रिकेटर मैथ्यू हेडन सर्फिंग के दौरान दुर्घटना का शिकार हो कर बुरी तरह जख्मी हैं। दरअसल सर्फिंग के दौरान उनका संतुलन बिगड़ गया और वो सिर के बल गिर गए। इस दुर्घटना में हेडन को सिर और रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोटें आई हैं। हेडन ने सोशल मीडिया पर इस हादसे की जानकारी अपने फैंस को दी।

हेडन ने एक तस्वीर की, जिसमें उनके सिर और गले में लगी चोट साफ दिख रही है। इस तस्वीर के साथ उन्होंने लिखा सभी को धन्यवाद, अब मैं रिकवरी की राह पर हूं। हेडन को ये चोट तब लगी जब वह अपने बेटे के साथ क्वीसलैंड में सर्फिंग का मजा लेने गए थे। सर्फिंग के दौरान उनका संतुलन बिगड़ गया और वह सिर के बल जमीन पर गिर गए। हेडन को सर्फिंग से काफी लगाव है, उन्हें जब भी समय मिलता है तो वह इसका मजा लेने चले जाते हैं लेकिन इस बार यह सजा में बदल गई।

हेडन को ना केवल ऑस्ट्रेलिया का बल्कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ओपनर में गिना जाता है। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खेलते हुए उन्होंने 103 टेस्ट मैचों में 50 से ज्यादा की औसत से 8625 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 30 शतक और 29 अर्धशतक निकले हैं। इतना ही नही लगातार पांच साल हजार से उपर रन बनाने वाले हेडन दुनिया के अकेले बल्लेबाज हैं। वहीं वनडे क्रिकेट की बात करें तो उन्होंने 161 वने में 43 से ज्यादा की औसत से 6123 रन बनाए हैं। अपने वनडे करियर में उन्होंने 10 शतक और 36 अर्धशतक लगाए।

Share this
Translate »