Saturday , April 20 2024
Breaking News

सेना की बड़ी कामयाबी, रिसर्च स्कॉलर से आतंकी बना मन्नान वानी ढेर

Share this

श्रीनगर। भारतीय सुरक्षा बलों के जांबाज शेरों ने अपना ऑपरेशन जारी रखते हुए घाटी में आज फिर दो आतंकियों को ढेर करने में कामयाबी हासिल की है। सबसे अहम बात ये है कि मारे जाने वालों में पीएचडी स्कॉलर से आतंकी बना मन्नान वानी भी एक है। वहीं घाटी में फिर एक बार इस मामले में सियासी पारा चढ़ने लगा है। फिलहाल सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी  है।

गौरतलब है कि आतंकी की मौत पर जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि हमे दुख है की हमारे पढ़े लिखे युवा मारे जा रहे हैं। सभी राजनीतिक पार्टियों को एक साथ होकर पाकिस्तान से वार्ता कर इस मुद्दे को खत्म करना चाहिए। वहीं अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक ने जम्मू-कश्मीर में आतंकी मन्नान वानी कि मौत का दुख जताते हुए कल बंद की घोषणा की है।

मिली जानकारी के अनुसार, आज सुबह से कुपवाड़ा सेक्टर के हंदवाड़ा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चल रही थी। खबर है कि सुरक्षाबलों ने वहां मौजूद दोनों आतंकियों को ढेर कर दिया है। साथ ही दोनों के शव को बरामद कर लिया गया है। फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

ज्ञात हो कि मुठभेड़ के दौरान शतगुंड बाला में इलाके में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया था। साथ ही स्कूल-कॉलेज भी बंद करने की घोषणा की गई थी। गौरतलब है कि हाल ही में सेना की 15 कोर के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल एके भट ने दावा किया था कि सरहद पार करीब 250 से अधिक आतंकी भारत में दाखिल होने के लिए तैयार बैठे हैं।

जबकि फिलहाल वर्तमान में रियासत में 300 आतंकी सक्रिय हैं। कोशिश है कि इस संख्या को 100 तक पहुंचा दिया जाए। उन्होंने दोहराया कि जिसने हथियार उठाया है उस उग्रवादी को हम खत्म कर देंगे। सेना कमांडर ने कुपवाड़ा जिले के केरन में पत्रकारों से कहा था कि 250 से अधिक आतंकी सीमा पर अलग-अलग लॉन्च पैड्स पर घुसपैठ के लिए तैयार बैठे हैं। पूरी फौज हर जगह उन्हें रोकने के लिए सतर्क है।

Share this
Translate »