Tuesday , April 23 2024
Breaking News

जसवंत सिंह के पुत्र मानवेन्द्र कल से हो जायेंगे कांग्रेसी

Share this

नई दिल्ली। अभी पिछले महीने ही स्वाभिमान रैली के दौरान “कमल का फूल, बड़ी भूल” कहते हुए भाजपा से अलग हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा नेता जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह बुधवार को कांग्रेस में शामिल होंगे। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष सचिन पायलट ने इसकी जानकारी देते हुए कहा, ‘मानवेंद्र सिंह कल नयी दिल्ली में कांग्रेस में शामिल होंगे।’ ऐसा माना जा रहा है कि मानवेंद्र के साथ साथ उनकी पत्नी चित्रा सिंह भी कांग्रेस में शामिल होंगी।

गौरतलब है कि मानवेंद्र की भाजपा के प्रादेशिक नेतृत्व और मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे लंबे समय से खटपट चल रही थी। राज्य के बाड़मेर व जैसलमेर के साथ-साथ आसपास के राजपूत समुदाय में मानवेंद्र और उनके जसोल परिवार की अच्छी पकड़ मानी जाती है और विधानसभा चुनाव से ठीक पहले उनके कांग्रेस में शामिल होने को एक बड़े राजनीतिक घटनाक्रम के रूप में देखा जा रहा है।

हालांकि भाजपा का कहना है कि मानवेंद्र के इस कदम का पश्चिमी राजस्थान में पार्टी की संभावनाओं पर कोई असर नहीं होगा। संसदीय कार्य मंत्री राजेंद्र राठौड़ ने संवाददाताओं से कहा, ‘मानवेंद्र सिंह का यह राजनीतिक रूप से गलत फैसला है जिसका भाजपा पर कोई असर नहीं होगा। राजपूत मतदाता भाजपा के साथ रहे हैं और भाजपा के ही साथ रहेंगे।’

Share this
Translate »