Tuesday , April 23 2024
Breaking News

तोगड़िया ने नई पार्टी के एलान के साथ किया जोरदार वार, कहा- अबकी बार, हिंदुओं की सरकार

Share this

लखनऊ। चुनावी बयार में अब अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के संस्थापक प्रवीण भाई तोगड़िया ने अयोध्या में संकल्प सभा करते हुए नई पार्टी का एलान कर दिया है। साथ ही इस दौरान उन्होंने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि जिन लोगों ने राम के नाम पर चुनाव लड़ा वो सत्ता मिलते ही राम को भूल गए। उन्होंने अपने समर्थकों संग अबकी बार हिंदुओं की सरकार का नारा दिया। नई पार्टी के एलान के साथ ही तोगड़िया ने लोकसभा चुनाव लड़ने की भी घोषणा कर दी। नई पार्टी के नाम की घोषणा दिल्ली में होगी।

इतना ही नही बल्कि तोगड़िया ने सत्ता में आने पर हर हिंदू को भोजन, शिक्षा व रोजगार देने का वादा किया। उन्होंने कहा कि हमारे पूर्वजों ने समद्घ भारत, समृद्घ हिंदू का नारा दिया था लेकिन सत्ता में बैठे लोग हिंदू हितों की बात भूल गए हैं। मस्जिदों में जाते हैं। हम राम मंदिर नहीं तो वोट नही का नारा लेकर जागरुकता फैलाएंगे और केंद्र में हिंदुओं की सरकार बनाने के लिए काम करेंगे। तोगड़िया ने मुस्लिमों की जनसंख्या पर भी नियंत्रण लगाने की बात कही।

हालांकि इसके पहले अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के संस्थापक प्रवीण तोगड़िया के समर्थकों व पुलिस के बीच अयोध्या में रामकोट की परिक्रमा के दौरान भिड़ंत हो गई।  इस दौरान समर्थकों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को हल्का लाठीचार्ज करना पड़ा। दरअसल, अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के कार्यकर्ता परिक्रमा मार्ग बदलने पर नाराज हो गए और पुलिस से भिड़ गए ऐसे में कुछ देर के लिए अराजकता की स्थिति उत्पन्न हो गई। इस दौरान कार्यकर्ता जय श्री राम और मोदी विरोधी नारे लगाते रहे।

अचानक पैदा हुए ऐसे हालात को नियंत्रित करने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। इस बीच प्रवीण तोगड़िया ने प्रशासन के मनाने पर उन्मादी भीड़ को समझाकर शांत करवाया। तोगड़िया अपने समर्थकों संग सरयू तट की ओर रवाना हो गए जहां उन्होंने नई पार्टी का ऐलान किया।

Share this
Translate »