Tuesday , April 23 2024
Breaking News

ISRO के पूर्व प्रमुख माधवन नायर बीजेपी में हुए शामिल

Share this

नई दिल्ली। देश की जानी मानी हस्तियों में से एक इसरो के पूर्व प्रमुख माधवन नायर ने आज भाजपा का दामन थाम लिया है। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) के पूर्व चेयरमैन जी. माधवन नायर शनिवार को अमित शाह की उपस्थिति में बीजेपी में शामिल हो गए। 74 वर्षीय माधवन नायर साल 2003 से लेकर 2009 तक इसरो के प्रमुख थे। वे भारत के पहले चंद्रमा के मिशन चंद्रायन-1 के लिए जाने जाते हैं।

गौरतलब है कि इसरो के अध्यक्ष के रूप में उन्होंने आईएनएसएटी, पोलर सैटेलाइट लॉन्च वेहिकिल (पीएसएलवी) और जियोसिंक्रोनस सैटेलाइट लॉन्च वेहिकिल (जीएसएलवी) सहित 25 सफल मिशनों को भी निर्देशित किया था।

इतना ही नही बल्कि  पूर्व इसरो प्रमुख के अलावा चार अन्य लोगों ने जिसमें टीडीबी के पूर्व अध्यक्ष जी रमन नायर भी शामिल हैं, बीजेपी में शामिल हुए। नायर के अलावा महिला आयोग की पूर्व सदस्य डॉ प्रमीला देवी, जेडीएस के जिला उपाध्यक्ष दिवाकरन नायर और थॉमस जॉन भी पार्टी में शामिल हुए।

ज्ञात हो कि रमन नायर को कांग्रेस ने बीजेपी द्वारा आयोजित किए गए सबरीमाला मंदिर में सभी उम्र की महिलाओं की एंट्री के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल होने की वजह से पार्टी से सस्पेंड किया था। अमित शाह शनिवार को केरल में थे जहां उन्होंने कन्नूर में बीजेपी दफ्तर का उद्घाटन किया।

Share this
Translate »