Thursday , November 9 2023
Breaking News

जयपुर के रास्ते अहमदाबाद जा रही ट्रेन से बड़ी मात्रा में कैश और सोना जब्त

Share this

जयपुर! राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तैयारियों के दौरान हवाला कारोबार के खिलाफ जयपुर एटीएस ने बड़ी कार्रवाई की है. राजस्थान के जयपुर से एटीएस और जीआरपी की संयुक्त कार्रवाई में बड़ी मात्रा में कैश और सोना जब्त किया गया. दिल्ली से अहमदाबाद जा रही आश्रम एक्सप्रेस से 5 किलो सोना, 2 क्विंटल से ज्यादा चांदी और सवा करोड़ नकद पड़ा गया. जब्त की गई सोने की कीमत करीब 3 करोड़ बताई जा रही है. साथ ही एटीएस की टीम ने 1 करोड़ 30 लाख कैश भी जब्त किया है. सारे माल को जब्त कर आयकर विभाग को सौंप दिया गया है. आशंका जताई जा रही है कि सारा पैसा हवाला का है.

बताया जा रहा है कि जयपुर जंक्शन पर दिल्ली से अहमदाबाद जाने वाली आश्रम एक्सप्रेस में एटीएस टीम ने दबिश देकर बोरों में पार्सल में पैक 50 लाख कैश बरामद किए हैं. इसके अलावा 2 क्विंटल चांदी और करीब 2 किलो सोना भी बरामद किया गया है. डीआआईजी प्रफ्फुल कुमार ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिलने के बाद आश्रम एक्सप्रेस की लगेज बोगी की तलाशी ली गई. जहां पर 6 बड़े-बड़े पैकेट मिले. डीआईजी के मुताबिक उन पैकेट्स को खोलकर देखा गया तो उन में भारी मात्रा में नकदी भरी हुई मिली. एटीएस की टीम ने नकदी, सोना और चांदी को जब्त कर लिया है. वहीं एटीएस टीम अजमेर में भी ट्रेन को रुकवा कर तलाशी ले सकती है.

यह पार्सल दिल्ली में स्थित अवध लॉजिस्टिक नाम की कंपनी के बताए जा रहे हैं फिलहाल एटीएस आयकर विभाग  कार्रवाई की जांच में जुटा है. बरामद किया गया कैश अहमदाबाद पहुंचना था, ऐसे में एटीएस की टीम अहमदाबाद में भी दबिश दे सकती है. फिलहाल एटीएस की टीम अब इस बात का पता लगाने में जुटी है कि पार्सल के रूप में ये किसे सप्लाई होने जा रहे था और कौन सा गिरोह इसमें शामिल है.

Share this
Translate »