Tuesday , April 23 2024
Breaking News

विधायक संगीत सोम बोले- अभी तो नाम बदलने हैं कई शहरों के

Share this

लखनऊ। देश में शहरों के नाम बदले जाने की कवायद बखूबी जोर पकड़ती नजर आ रही है। इसी क्रम में अब विधायक संगीत सोम का कहना है कि अभी कई और शहरों के नाम बदले जाएंगे।  यूपी के सरधना से बीजेपी विधायक संगीत सोम ने एएनआई से बातचीत के दौरान कहा कि अभी तो बहुत से शहरों का नाम बदले जाने हैं।

उन्होंने कहा है कि मुगलों ने यहां की संस्कृति को मिटाने का काम किया है। खासतौर से हिन्दुस्तान को मिटाने का काम किया है। हम लोग उस संस्कृति को बचाने के लिए काम कर रहे हैं। जिसके तहत मुजफ्फरनगर का नाम भी बदला जाना है। मुजफ्फरनगर का नाम लक्ष्मी नगर लोगों की पहले से मांग है। मुजफ्फरनगर नाम के नवाब मुजफ्फर अली ने रखा था। लोगों की सदियों से मांग है कि इसका नाम लक्ष्मी नगर किया जाए।

जबकि वहीं कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा ने इलाहाबाद और फैजाबाद का नाम बदलकर क्रमश: प्रयागराज और अयोध्या करने पर कहा, ”जब मानसिकता इतिहास को तोड़ने मरोड़ने और उसको फिर से लिखने में है तो नाम बदलना कोई मायने नहीं रखता। उन्होंने कहा कि बेहतरी के लिए लोगों की जिंदगी बदलना ज्यादा महत्वपूर्ण है।

इसके साथ ही शर्मा ने कहा, ”लोगों को नामों में दिलचस्पी नहीं है, देश के नौजवान रोजगार चाहते हैं, किसान आय की सुरक्षा चाहते हैं, माताएं और बेटियों को सुरक्षा की जरूरत है, लोग बढ़ती कीमतों और महंगाई के बोझ से दबे हुए हैं। शर्मा ने कहा, ”अगर इन चीजों से सभी समस्याओं का समाधान होने जा रहा है तो प्रधानमंत्री को हमारा नाम भी बदलने का अधिकार है। इस तरह का संवाद कभी नहीं देखा।

Share this
Translate »