Tuesday , April 23 2024
Breaking News

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के लिए मंगलवार को मतदान ,थमा चुनाव प्रचार अभियान

Share this

रायपुर! छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण का चुनाव प्रचार अभियान रविवार शाम पांच बजे थम गया. राज्य के नक्सलप्रभावित बस्तर और राजनांदगांव क्षेत्र की 18 विधानसभा सीटों के लिए 12 नवंबर को मतदान कराया गया था. अब दूसरे चरण के तहत मंगलवार 20 नवंबर को राज्य की 72 विधानसभा सीटों के लिए मतदान कराया जाएगा.

रविवार की शाम 5 बजे से पहले तक विभिन्न दलों के नेताओं ने दूसरे चरण के लिए धुंआधार प्रचार अभियान को अंजाम दिया. प्रचार रुकने के साथ ही विधानसभा क्षेत्र से बाहर के लोगों को यहां से जाने का आदेश प्रभावी हो जाएगा. सभी मैदानी इलाकों में मतदान दलों की रवानगी का दौर जारी है. नजदीक के मतदान केंद्रों के लिए दल सोमावार को रवाना होगा.

दूसरे चरण के तहत रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग और सरगुजा संभाग की सभी 72 सीटों के लिए मतदान होगा. चुनाव के दौरान नक्सल हिंसा की आशंका को देखते हुए संवेदनशील विधानसभा क्षेत्रों के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल के जवानों को मुस्तैद किया गया है.

दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन भाजपा, कांग्रेस सहित सभी पार्टियों ने पूरा जोर लगाकर प्रचार किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित सभी पार्टियों के स्टार प्रचारक रविवार को अंतिम समय तक छत्तीसगढ़ के चुनावी मैदान में डटे रहे. 11 दिसंबर को राज्य में चुनाव परिणाम घोषित होंगे.

आज भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आदि ने सभाएं ली तो कांग्रेस की ओर से नवजोत सिंह सिद्धू, भूपेश बघेल व पीएल पुनिया आदि ने संभाल रखी थी पार्टी प्रचार की कमान.

Share this
Translate »