Tuesday , April 23 2024
Breaking News

मामूली बात पर युवक की हत्या से पुराने लखनऊ में तनाव कई थानों की पुलिस की गई तैनात

Share this

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के पुराने इलाके में जब बारावफात के मौके पर पुलिस, पीएसी तथा आरएएफ आदि की चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था है। वहीं ऐसे में भी महज एक मामूली सी बात पर बेखौफ अपराधियों द्वारा एक युवक को सरेआम गोली मार दिये जाने से जहां सुरक्षा व्यवस्था पर तो सवाल उठता ही है वहीं इस घटना के चलते इलाके में खासा तनाव व्याप्त हो गया है। जिसके चलते इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। 

मिली जानकारी के मुताबिक दरअसल, चौक थाना क्षेत्र के राजाबाजार-सुभाष मार्ग पर एक अनस नामका युवक बारावफात की सजावट के लिए गुब्बारे लेकर लौट रहा था। तभी दूसरी तरफ से आ रही एक अन्य बाइक से उसकी बाइक टकरा गई। मामले में विवाद पर बदमाशों ने अनस को गोली मार दी। कनपटी पर गोली लगते ही अनस गिर पड़ा। उसे ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना से हड़कंप मच गया। हद की बात है कि पुलिस चौकी से तहज़ डेढ़ सौ मीटर की दूरी पर सनसनी खेज़वारदात को अन्जाम दिया और फरार होने मे कामयाब हो गए ।

बताया जाता है कि वज़ीरगंज क्षेत्रांतर्गत जनता नगरी मे पल्लेदार माशूक अली अपनी पत्नी और पांच बेटों और एक बेटी के साथ रहता हैं माशूक का सबसे छोटा बेटा 18 वर्षीय अनस जनता नगरी मे ही मुर्गे की दुकान चलाता है । जो आज दोपहर जनता नगरी मे ही रहने वाले अपने मित्र शारिक के साथ मोटर साईकिल पर सवार होकर यहियागंज गुब्बारे खरीदने के लिए गया था । दोपहर करीब दो बजे वो अपने मित्र को मोटर साईकिल पर बैठा कर वापस घर लौट रहा था कि तभी सुभाष मार्ग स्थित जहाज़ वाली बिल्डिंग के करीब उसकी मोटर साईकिल एक अन्य मोटर साईकिल मे से टकरा गई।

जिस पर दूसरी मोटर साईकिल पर सवार दो युवक अनस से मारपीट पर उतारू हो गए कुछ देर मे बात खत्म हो गई । लेकिन जैसे ही अनस मोटर साईकिल लेकर चलने को हुआ कि अचानक उन दोनों युवकों ने अनस के सर मे गोली मार दी और फरार हो गए। गोली लगते ही वो गिर पड़ा अनस को लहुलुहान देख उसका दोस्त शारिक कुछ दूर मौजूद आगामीर डियोढ़ी पुलिस चौकी पहुचा और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने घायल को तत्काल ट्रामा सेन्टर पहुॅचाया जहां उसकी मौत हो गई।

ऐन बारावफात के पहले हुई ऐसी सनसनी खेज़ घटना के बाद एसएसपी कलानिधि नैथानी समेत कई अधिकारी मौके पर पहुॅचे । एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि घटना दो मोटर साईकिल के टकराने के बाद हुई उन्होने बताया कि मृतक के परिजनो की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है उन्होने बताया कि परिजन जिसको नामज़द करेगे उस पर कार्यवाही होगी उन्होने बताया आसपास लगे सीसीटीवी कैमरो की फुटेज की जाॅच भी की जा रही है। बताया जा रहा है कि मृतक अनस की कुछ दिन पहले मोहल्ले के ही रहने वाले किसी युवक से कहा सुनी भी हुई थी पुलिस इस पहलु पर भी जाॅच कर रही है। इसके अलावा इलाके में कई थानो की पुलिस को तैनात कर दिया गया है।

वहीं इस घटना की जानकारी होते ही मौलाना अब्दुल अलीम फारूकी समेत कई अन्य मौलाना और तमाम इलाकाई लोग भी अस्पताल पहुंचे। जिन्होंने  गोली मारने वाले बदमाशो की जल्द गिरफ्तारी की माॅग की । जबकि प्रदेश के कानून मंत्री बृजेश पाठक ने ट्रामा सेन्टर पहुॅच घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि अभियुक्तो को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। ऐन ईद-ए-मिलादुन नबी के त्योहार से एक दिन पहले हुई इस दुखद घटना के बाद पूरे मोहल्ले मे कोहराम मच गया ।

Share this
Translate »