Tuesday , April 23 2024
Breaking News

इकबाल अंसारी बोले- राम मंदिर के लिए कानून बने तो ऐतराज नहीं

Share this

लखनऊ। राम मंदिर पर देश और प्रदेश में सरगर्मिया जोरों पर हैं इसी क्रम में अब जहां बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए अगर संसद में कानून बनता है तो इससे मुझे ऐतराज नहीं है। वहीं यूपी के पूर्व डीजी होमगार्ड सूर्य कुमार शुक्ल ने कहा है कि देश को महाभारत से बचाने के लिए सरकारी और न्यायालय को शीघ्र समाधान निकालनी चाहिए।

गोरतलब है कि आज बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए अगर संसद में कानून बनता है तो इससे मुझे ऐतराज नहीं है। इस मुद्दे पर अब राजनीति खत्म होनी चाहिए। इकबाल ने कहा कि अब मंदिर-मस्जिद मुद्दे पर झगड़ा खत्म होना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर सरकार चाहती है कि कानून बने तो हमें कोई एतराज नहीं।

ज्ञात हो कि  25 नवंबर को अयोध्या में विश्व हिंदू परिषद की तरफ से धर्मसभा का आयोजन किया जा रहा है जिसका मकसद राम मंदिर के पक्ष में देश भर में माहौल बनाना है।इसी कारण से राम मंदिर मुद्दा फिर से चर्चा में है। सुप्रीम कोर्ट ने जनवरी में मामले की सुनवाई करने की बात कही है। वहीं यूपी के पूर्व डीजी होमगार्ड सूर्य कुमार शुक्ल ने कहा है कि देश को महाभारत से बचाने के लिए सरकारी और न्यायालय को शीघ्र समाधान निकालनी चाहिए। लोक तंत्र में जनता से बड़ी कोई शक्ति नहीं है।

श्री शुक्ल मंगलवार को आवास विकास में स्थित कच्चे बाबा आश्रम में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि समाज में सांस्कृतिक पुनर्जागरण के उद्देश्य से मानवाधिकार सुरक्षा संघ की स्थापना आचार्य आनंद पंडित ने की है, जिसके तहत हम हिन्दु मुस्लिम समुदाय के बीच सौहार्द भाव  से मंदिर के निर्माण के लिए वातावरण तैयार कर रहे हैं।

Share this
Translate »