Saturday , April 20 2024
Breaking News

मेलबर्न टी-20: बारिश ने पलट दी जीती हुई बाजी, भारत को करने ही न दी बल्लेबाजी

Share this

डेस्क। आस्ट्रेलिया के खिलाफ आज दूसरे टी 20 मैच में एक बार फिर बारिश खलनायक बन गई और आखिरकार मैच रद्द कर दिया गया। दरअसल मेलबर्न में खेला गया दूसरा टी-20 मैच लगातार बारिश और खराब मौसम के चलते रद्द हो गया। इस तरह तीन टी-20 मुकाबलों की इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के पास 1-0 की बढ़त बरकरार है। अब सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला रविवार को सिडनी में खेला जाएगा।

गौरतलब है कि आज मेलबर्न में शुरू से ही मौसम गड़बड़ नजर आ रहा था। जिसके चलते मैच पहली बार उस वक्त रोकना पड़ा, जब पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 19 ओवर में 7 विकेट पर 132 रन बना चुकी थी। वहीं बारिश रूकने के बाद मैच 19 ओवर का कर दिया गया और डकवर्थ लुईस के आधार पर भारत को 19 ओवर में 137 रन का लक्ष्य मिला। लेकिन हद की बात है कि भारतीय टीम को बल्लेबाजी का मौका ही नहीं मिल पाया।

दरअसल उसके बाद भारतीय टीम जब बल्लेबाजी के लिए उतरी बारिश ने पूरी तरह से विलेन बन उसको एक गेंद भी खेलने नही दी। क्योंकि जवाब में भारतीय टीम जब भी बल्लेबाजी करने उतरी हर बार बारिश ने खलल डाल दी। जिसे देख बाद में मैच 11 ओवर का कर दिया गया और भारत को 90 रन का लक्ष्य मिला। एक बार फिर जब भारतीय बल्लेबाज मैदान पर उतरे तो बारिश दोबारा शुरू हो गई। अबकी बार मैच 5 ओवर और लक्ष्य 46 रन किया गया। बारिश के तेवर देखते हुए आखिरकार मैच रद्द करने की अधिकारिक सूचना दी गई।

वैसे  देख जाए तो आज के इस मैच में भारतीय टीम का पलड़ा शुरू से ही काफी भारी रहा। क्योंकि भारतीय गेंदबाजों ने आज अच्छा प्रदर्शन किया। जिसके तहत भुवनेश्वर कुमार और खलील अहमद ने 2-2 विकेट हासिल किए। हालांकि खलील अहमद ने 4 ओवर में 39 रन दिए।  बुमराह ने 4 ओवर में 20 रन देकर 1 विकेट लिया। कुलदीप यादव ने 23 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। क्रुणाल पांड्या ने भी 26 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। छह ओवर्स के भीतर ही भारतीय टीम ने फिंच, लिन और डार्सी शॉर्ट जैसे दिग्गजों को डगआउट कर पवेलियन वापस चलता कर दिया था।

Share this
Translate »