Tuesday , April 23 2024
Breaking News

राम मंदिर को लेकर आतंकी मसूद अजहर ने दी, दिल्ली से काबुल तक तबाही’ की धमकी

Share this

नई दिल्ली। कश्मीर घाटी में सुरक्षा बलों के जबर्दस्त ऑपरेशन के चलते लगातार अपने प्यादों के मारे जाने से पाक में बैठा जैश-ए-मोहम्मद का आका मौलाना मसूद अजहर इस कदर बौखलाया है कि उल-जलूल धमकियां देने पर उतर आया है। दरअसल तकरीबन 9 मिनट का एक धमकी भरा ऑडियो जारी कर मसूद अजहर ने कहा है कि अगर भारत बाबरी मस्जिद की जगह पर राम मंदिर बनाता है, तो दिल्ली से काबुल तक मुसलमान लड़के बदला लेने को तैयार हैं।

गौरतलब है कि आतंकी सगंठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर ने बाबरी मस्जिद को लेकर 9 मिनट का ऑडियो जारी किया है। इस ऑडियो में अजहर धमकाते हुए कहा रहा है कि हम लोग पूरी तरह से तबाही फैलाने करने के लिए तैयार हैं। मसूद ने दावा किया कि काबुल और जलालाबाद में भारतीय संस्थानों को निशाना बनाया गया था।

ऑ़़डियो में जैश सरगना बोल रहा है कि हम बाबरी मस्जिद पर नजर बनाए बैठे हैं, तुम सरकारी खर्च करने का माद्दा रखते हो तो हम जान खर्च करने के लिए तैयार हैं। अजहर ने ऑडियो में कहा कि हमारी बाबरी मस्जिद को गिराकर वहां अस्थाई मंदिर बनाया गया है, वहां हिंदू लोग त्रिशूल के साथ इकट्ठे हो रहे हैं। मुसलमान लोगों को डराया जा रहा है, एक बार फिर हमें बाबरी मस्जिद बुला रही है।

इस ऑडियो में मसूद अजहर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ भी जहर उगला। उसने कहा कि ये सब मोदी चुनाव के लिए कर रहे हैं। बता दें कि बीते कुछ दिनों में जिस तरह भारत की ओर से आतंकियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई और सख्ती भरी भाषा का प्रयोग किया गया है उससे उनके आका बौखलाए हुए हैं। यही कारण है कि अब ये बौखलाहट इस तरह की गीदड़ भभकी से सामने आ रही है।

इतना ही नहीं इस ऑडियो में अजहर ने करतारपुर कॉरिडोर के बारे में भी टिप्पणी की। उसने पाकिस्तानी सरकार द्वारा भारत के मंत्रियों को बुलाने पर नाराजगी व्यक्त की। वहीं, मसूद की इस धमकी के बाद खुफिया सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं।

ज्ञात हो कि 1999 में एयर इंडिया के हाईजैक विमान को छोड़ने के एवज में भारत सरकार ने मसूद अजहर को रिहा किया था। तब से वह भारत में उरी सहित कई हमलों को अंजाम दे चुका है। भारत संयुक्त राष्ट्र से उसे आतंकी घोषित कराने का प्रयास कर रहा है, जिसमें चीन रोड़ा अटका रहा है। अजहर अप्रैल 2016 से ही पाकिस्तान में खुला घूम रहा है।

Share this
Translate »