Tuesday , April 23 2024
Breaking News

Ind vs Aus: एडिलेड टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय गेंदबाज छाए, कंगारू बैकफुट पर आए

Share this

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड ओवल में चार मैचों की सीरीज का पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने सात विकेट पर 191 रन बना लिए हैं। वहीं इससे पहले आज दिन की शरुआत भारत के 250 रनों पर ऑलआउट होने से हुई। जबकि बाद में बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम पूरे वक्त भारतीय गेंदबाजों के सामने संघर्ष करती ही नजर आई। एक तरह से काफी हद तक फिलहाल मैच पर भारत की पकड़ मजबूत होती नजर आ रही है।

आज के खेल के दौरान जहां भारतीय गेंदबाजों में खासकर रविचन्द्रन अश्विन इशांत शर्मा समेत जसप्रीत बुमराह छाये रहे वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ट्रैविस हेड बखूबी डटे नजर आए। आज के खेल के दौरान जहां भारतीय ऑफस्पिनर आर अश्विन ने 33 ओवर में 50 रन देकर तीन विकेट लिए। अश्विन के सामने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कभी भी सहज नहीं नजर आए। अश्विन के खाते में मार्कस हैरिस, उस्मान ख्वाजा और शॉन मार्श के विकेट आए। इसमें से हैरिस और ख्वाजा का विकेट शानदार रहा।

वहीं  तेज गेंदबाज ईशांत के लिए भी दिन काफी अच्छा रहा। उन्होंने पहले ही ओवर में ऑस्ट्रेलिया को एरन फिंच के रूप में बड़ा झटका दिया। फिंच बिना खाता खोले ईशांत की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए। इसके बाद ईशांत ने कप्तान टिम पेन को आउट किया, जो महज पांच रनों का योगदान दे सके। इस तरह से ईशांत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 50 टेस्ट विकेट का आंकड़ा भी छू लिया।

जबकि तेज गेंदबाज बुमराह को भले ही शुरुआत में विकेट ना मिले हों, लेकिन पीटर हैंड्सकॉम्ब का अहम विकेट उनके ही खाते में गया। इसके अलावा पैट कमिंस और हेड के बीच खतरनाक होती दिख रही साझेदारी को भी बुमराह ने ही तोड़ा। इस तरह से उन्होंने दो विकेट झटके।

इसके साथ ही जहां आस्ट्रेलिया के फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों का बखूबी सामना तक नही कर सके वहीं ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रैविस हेड 149 गेंद पर 61 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए हैं। दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय गेंदबाज हेड को आउट नहीं कर सके हैं। हेड ने भले ही बहुत धीमी गति से रन बनाए, लेकिन विकेट पर टिककर ऑस्ट्रेलिया को पूरी तरह से बैकफुट पर जाने से बचाया। मिशेल स्टार्क के साथ अगर वो अच्छी साझेदारी निभा लेते हैं, तो ये भारतीय टीम के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। हेड ने पैट कमिंस के साथ 50 रनों की साझेदारी निभाई और स्टार्क के साथ 24 रन जोड़ चुके हैं।

Share this
Translate »