Sunday , April 21 2024
Breaking News

चुनाव नतीजों से ठीक एक दिन पहले सेंसेक्स 713 अंक गिरकर हुआ बंद, इन्वेस्टर्स ने गंवाए 2.64 लाख करोड़ रुपये

Share this

मुंबई! शेयर बाजार में हाहाकार मच गया है. आज यानी सोमवार को सेंसेक्स 713 अंक गिरकर बंद हुआ. प्रेक्षकों का दावा हे कि इस घटना के कारण निवेशकों ने 2.64 लाख करोड़ रुपये बाजार में गंवाए हैं. आपको बता दें कि बीएसई का 30 शेयरों वाला इंडेक्स सेंसेक्स 713 अंक गिरकर 34960 के स्तर पर बंद हुआ है. वहीं, एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 205 अंक की बड़ी गिरावट के साथ 10,488 पर बंद हुआ.

विधानसभा चुनाव नतीजों से ठीक एक दिन पहले घरेलू शेयर बाजार में भारी गिरावट देखने को मिली. बीएसई का 30 शेयरों वाला इंडेक्स सेंसेक्स 713 अंक गिरकर 34960 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं, एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 205 अंक की बड़ी गिरावट के साथ 10,488 पर बंद हुआ है. हालांकि, एक्सपट्र्स का कहना है कि निवेशकों को घबराना नहीं चाहिए, बल्कि गिरावट पर अच्छे शेयरों में निवेश करना चाहिए.

मार्सेलस इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स के सौरभ मुखर्जी का कहना है कि आगे रुपये में कमजोरी और गहरा सकती है जिसका फायदा आईटी और फार्मा सेक्टर को फायदा मिलेगा. सौरभ मुखर्जी के मुताबिक डॉलर का भाव 75 रुपये के पार जा सकता है. लिहाजा निवेशकों को फार्मा सेक्टर में डॉ. रेड्डीज और आईटी सेक्टर में टीसीएस जैसे शेयरों पर दांव लगाना चाहिए.

एसकोर्ट सिक्योरिटी के रिसर्च हेड ने मीडिया को बताया कि शेयर बाजार में गिरावट के लिए कई अहम चीजें जिम्मेदारी है. पहला अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर फिर से कच्चे तेल की कीमतों में आई तेजी है. दूसरा कारण अमेरिका और चीन के बीच जारी ट्रेड वॉर है. इसके अलावा घरेलू कारणों में विधानसभा चुनाव के नतीजों से पहले एग्जिट पोल को लेकर निवेशकों की चिंता बढ़ गई है.

Share this
Translate »