Monday , April 22 2024
Breaking News

छत्तीसगढ़ सीएम पर सस्पेंस बरकरार, रेस में ताम्रध्वज सबसे आगे

Share this

रायपुर! छत्तीसगढ़ का नया मुख्यमंत्री कौन होगा, इस बात को लेकर अभी भी सस्पेंस बरकरार है. आज शाम पांच बजे तक नए सीएम के नाम की घोषणा हो जाएगी. लेकिन इससे पहले कांग्रेस के दिग्गज नेता ताम्रध्वज साहू मुख्यमंत्री बनने के रेस में सबसे आगे हैं.

सूत्रों के मुताबिक साहू के नाम पर मुख्यमंत्री के लिए तय कर दिया गया है. साथ ही यह भी अपुष्ट सूचना है कि मुख्यमंत्री पद के अन्य दावेदार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव को उपमुख्यमंत्री देने का ऑफर किया गया है, जिसे दोनों ने अस्वीकार कर दिया है.

इससे पहले सीएम पद के चारों दावेदारों के लिए समर्थकों ने कैंपेनिंग शुरू कर दी है. सीएम चयन के लिए पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे ने विधायकों की बैठक ली थी. अब कई विधायक यहां खुले तौर पर टीएस सिंहदेव को मुख्यमंत्री के रूप में देखने के लिए कैंपेनिंग करते नजर आ रहे हैं. टीएस सिंहदेव के राजधानी रायपुर के शांति नगर स्थित बंगले बी-5 में इस वक्त करीब 20 विधायक जुटे हुए हैं.

वे लगातार दिल्ली की गतिविधियों पर नजर जमाए हुए हैं और नेताओं के वहां से लौटने का इंतजार कर रहे हैं. कई विधायकों का मानना है कि उम्र और अनुभव के आधार पर योग्य दावेदार को ही कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी राज्य की कमान सौंपेंगे. कोई भी विधायक किसी एक नेता का खुलकर नाम नहीं ले रहा.

बंगला नंबर बी-5 में रायपुर उत्तर के विधायक कुलदीप जुनेजा, बिलासपुर के विधायक शैलेष पाण्डेय, अंबिका सिंहदेव, पंडरिया की विधायक ममता चंद्राकर, चु्न्नी साहू, प्रेम साय सिंह, खेल साय सिंह, चिंतामणी महाराज, बृहस्पति सिंह, डॉ विनय जायसवाल, पारसनाथ राजवाड़े सहित सरगुजा की सभी विधानसभा सीटों के विधायक मौजूद हैं. यहां नए विधायक अपने मुखिया का सरगर्मी के साथ इंतजार कर रहे हैं.

Share this
Translate »