Tuesday , April 23 2024
Breaking News

छत्तीसगढ़ नए सीएम होंगे भूपेश बघेल,विधायक दल की बैठक में निर्णय

Share this

रायपुर! छत्तीसगढ़ में नए मुख्यमंत्री को लेकर पिछले दिनों से जारी सस्पेंस आखिरकार रविवार को खत्म हो गया.   विधायक दल की बैठक में भूपेश बघेल को नया मुख्यमंत्री चुना गया है. इससे पहले मल्लिकार्जुन खड़गे और पीएल पुनिया रायपुर पहुंचे थे.

बताया जा रहा है कि शपथ ग्रहण समारोह सोमवार को हो सकता है. एक अन्य नेता ने हमारे सहयोगी अखबार हिन्दुस्तान टाइम्स को बताया था कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को चुनने की प्रक्रिया मध्य प्रदेश और राजस्थान की प्रक्रिया से लंबी हो गई. यह स्थिति इस वजह से आई है क्योंकि राज्य नेतृत्व में अलग अलग राय है.

इससे पहले प्रदेश में मुख्यमंत्री का नाम तय करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सभी दावेदारों के साथ लंबी चर्चा की. राहुल के सरकारी निवास पर हुई बैठकों के बीच यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी भी शनिवार को बारह तुगलक लेन पहुंची. शनिवार दोपहर के वक्त ऐसा लगा कि मुख्यमंत्री के नाम पर सहमति बन गई है, पर कुछ देर बाद दावेदारों में फिर जोर आजमाइश शुरू हो गई. शुरुआत में ताम्रध्वज साहू के नाम पर लगभग सहमति बन गई थी.

कुछ देर बाद फिर प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव ने अपनी दावेदारी जता दी. इसलिए शनिवार दोपहर दो बजे एक बार सभी नेता कांग्रेस अध्यक्ष के निवास पर पहुंच गए. नए समीकरणों के तहत भूपेश बघेल सबसे आगे चल रहे हैं. पार्टी के एक नेता ने कहा कि प्रदेश में एक मुख्यमंत्री और दो उप मुख्यमंत्री भी बनाए जा सकते हैं.

Share this
Translate »