Saturday , April 20 2024
Breaking News

जब CM योगी बोले सहर्ष- PAC देश के अन्य प्रादेशिक सुरक्षा बलों के लिए है आदर्श

Share this

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएसी के 70वें स्थापना दिवस पर बखूबी जहां पीएसी बल की उसके कार्यों के लिए जमकर तारीफें की वहीं उनके मनोबल को बढ़ाने की बातें भी कहीं। उन्होंने कहा कि यह बल देश के अन्य प्रादेशिक सुरक्षा बलों के लिए एक आदर्श है। कानून-व्यवस्था में सहयोग की बात हो, पर्व और त्योहारों को सकुशल सम्पन्न कराने, प्राकृतिक आपदाओं में राहत कार्य करने की बात हो पीएसी कभी भी अपनी कार्यकुशलता में पीछे नहीं रही है।

इतना ही नही योगी ने पीएसी के स्थापना दिवस पर पीएसी जवानों व अफसरों को बधाई देते हुए ये भी कहा कि मैं खुद ही 25 सालों से बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में पीएसी के काम को नजदीक से देख रहा हूं। लोगों में पीएसी को लेकर एक सराहना का भाव है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव की बात हो तो पूर्वी भारत व पूर्वोत्तर भारत में पीएसी के जवानों को भेजा जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि यूपी में भी मुश्किल क्षेत्रों में लोकसभा चुनाव के दौरान पीएसी की मदद ली जा सकती है। इसके अलावा आज एटीएस हो, एसटीएफ हो या फिर एसडीआरएफ हर एक क्षेत्र में पीएसी के जवानों की मांग की जाती है। पीएसी अपनी कार्यक्षमता और प्रतिबद्घता के कारण देश के अन्य प्रादेशिक सुरक्षा बलों के लिए एक मानक व आदर्श है।

Share this
Translate »