Tuesday , April 23 2024
Breaking News

राहुल गांधी को देश व सेना से झूठ बोलने के लिए माफी मांगनी चाहिए: जावड़ेकर

Share this

लखनऊ। रॉफेल मामले में कांग्रेस और खासकर राहुल घेरने के तहत आज केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि राफेल मामले पर राहुल गांधी को देश व सेना से झूठ बोलने के लिए माफी मांगनी चाहिए। क्योंकि अब राहुल व कांग्रेस द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है।

इतना ही नही बल्कि जावड़ेकर ने ये भी कहा कि मार्च 2019 को पहला राफेल जहाज भारत आ जाएगा। जबकि बाकी सभी जहाज दो साल में भारत आ जाएंगे। जिससे भारतीय वायुसेना की ताकत बढ़ेगी। इस मुद्दे पर झूठ फैलाना गलत है। राहुल गांधी को अपनी गलती के लिए माफी मांगनी चाहिए।

जबकि इसके साथ ही जावड़ेकर ने दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा 1984 में हुए सिख दंगों को लेकर दिए गए निर्णय पर कांग्रेस को घेरा और कहा कि 1984 में जो हुआ वो दंगा नही बल्कि नरसंहार था। जिसका कांग्रेस ने समर्थन किया था। दरअसल, 1984 सिख दंगों में दिल्ली छावनी के राजनगर पालम इलाके में एक नवंबर 1984 को पांच सिखों की हत्या से जुड़े मामले में अदालती फैसले के खिलाफ सात अपीलों पर हाईकोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए सज्जन कुमार को उम्रकैद की सजा सुनाई है।

सज्जन कुमार को 31 दिसंबर तक आत्मसमर्पण करना होगा। इससे पहले निचली अदालत ने उन्हें रिहा कर दिया था। साथ ही दिल्ली हाईकोर्ट ने अन्य दो दोषियों की सजा 3 साल से बढ़ाकर 10 साल कर दी है। सज्जन कुमार के अलावा अदालत ने कैप्टन भागमल, पूर्व पार्षद बलवान यादव और गिरधारी लाल को भी उम्र कैद की सजा सुनाई गई है। जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस चुनाव हारने पर ईवीएम को दोष देती है। राफेल मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट का अपमान कर रही है। कांग्रेस को देश की किसी भी संस्था पर विश्वास नहीं है।

Share this
Translate »