Saturday , April 20 2024
Breaking News

राहुल बोले- हम पीएम मोदी को सोने नहीं देंगे जब तक…

Share this

नई दिल्ली। किसानों के कर्जमाफी के फार्मूले के तहत ही काफी हद तक अपनी वापसी से खसे उत्साहित कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अब पीएम मोदी पर भी निशाना साधते हुए कहा है कि ‘हम प्रधानमंत्री मोदी को तब तक सोने नहीं देंगे जब तक कि वह किसानों का कर्ज माफ नहीं कर देते, सभी विपक्षी दल एकजुट रूप से इसकी मांग करेंगे। अब तक प्रधानमंत्री ने किसानों को एक रुपये की भी छूट नहीं दी है।’

उन्होंने कहा, ‘भारत में मुख्य लड़ाई गरीब जनता, छोटे दुकानदार और 15-20 बड़े उद्योगपतियों के बीच की लड़ाई है। देश के लोगों का पैसा लेकर इन 15-20 उद्योगपतियों की जेब में डाला गया। देश के हर किसान का कर्जा कांग्रेस माफ करवाएगी। देश के किसानों डरो मत, कांग्रेस पार्टी आपके साथ खड़ी है।’

उन्होंने कहा,  मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने अपने चुनावी वादे के मुताबिक किसानों का कर्ज माफ कर दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी इससे खासे उत्साहित दिखे। पत्रकारों के पूछे जाने पर कि ‘क्या चुनावी वादे पूरे होने शुरू हो गए’, इसपर राहुल गांधी ने कहा कि देखा आपने, शुरू हो गया न काम।  मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की तरह ही राजस्थान में भी जल्द ही किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा।

उन्होंने राफेल और नोटबंदी पर भी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राफेल के मुद्दे पर जेपीसी जांच क्यों नहीं हो रही, साथ बैठकर चर्चा क्यों नहीं करते। उन्होंने कहा कि नोटबंदी दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला है, गरीबों से पैसा छीनकर मोदी जी ने अपने मित्रों को दिया। हालांकि 1984 सिख दंगे में कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को दोषी करार दिए जाने पर राहुल गांधी ने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया, लेकिन उन्होंने इतना जरूर कहा कि मैंने दंगों पर अपनी स्थिति बहुत पहले ही स्पष्ट कर दी है, और मैंने पहले भी यह कहा है।

राहुल गांधी ने राफेल डील में जेपीसी जांच की मांग को एक बार फिर दोहराया। उन्होंने इस मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद उपजे विवाद पर भी तंज कसते हुए कहा कि अभी तो बहुत सारे टाइपो निकलेंगे। जेपीसी में, राफेल पर, किसान कर्ज माफी, सारे मामलों में टाइपो निकलेंगे।

Share this
Translate »