Tuesday , April 23 2024
Breaking News

अदालत के फैसले से ममता सरकार को झटका, भाजपा को एक नही बल्कि तीन रथ यात्रा की मंजूरी

Share this

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में सरकार को उस वक्त एक करारा झटका लगा जब आखिरकार कलकत्ता हाई कोर्ट ने पश्चिम बंगाल में भाजपा की प्रस्तावित रथयात्रा को मंजूरी दे दी है। इतना ही नही हाई कोर्ट ने भाजपा को तीन यात्राओं को मंजूरी दी है। इसके साथ ही निर्देश दिया है कि प्रशासन ध्यान रखे कि इस दौरान कानून व्यवस्था का उल्लंघन ना हो।

गौरतलब है जबकि बुधवार को इस मामले की सुनवाई के बाद अदालत की एकल पीठ ने कहा था कि बृहस्पतिवार को भाजपा के वकीलों को अपनी अंतिम दलील पेश करने के लिए 15 मिनट और राज्य सरकार को दस मिनट का समय दिया जाएगा। उसके बाद अदालत अपना फैसला सुनाएगी।

वहीं अदालत के फैसले पर भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि हम इसका स्वागत करते हैं और न्यायपालिका पर हमें पूरा भरोसा था कि हमें न्याय मिलेगा। तानाशाही के मुंह पर ये एक जोरदार तमाचा है। हमने अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है लेकिन यह तय है कि प्रधानमंत्री और पार्टी प्रमुख रथ यात्रा में हिस्सा लेंगे।

ज्ञात हो कि अदालत ने राज्य सरकार से भाजपा नेताओं के साथ बीते सप्ताह हुई बैठक का वीडियो फुटेज मांगा था। बीते शनिवार को सरकार ने भाजपा के प्रस्तावित रथ यात्रा की अनुमति देने से इंकार करते हुए कहा था कि इससे सांप्रदायिक सद्भाव बिगड़ने और कानून – व्यवस्था की समस्या पैदा होने का अंदेशा है। बुधवार को सुनवाई के दौरान जज और एडवोकेट जनरल के बीच बहस भी हुई। जज ने कहा कि अगर खुफिया विभाग की रिपोर्ट को आधार मानें तो किसी भी रैली की अनुमति नहीं दी जा सकती।

Share this
Translate »