Tuesday , April 23 2024
Breaking News

जाति बताये जाने के बाद अब, भाजपा के इस नेता ने तो बदल दिया हनुमान जी का मजहब

Share this

लखनऊ। एक बार फिर हिन्दुओं के प्रिय अराध्य देव हनुमान जी को लेकर विवादित बयान दिये जाने से भाजपा लोगों और तमाम विपक्षी नेताओं के निशाने पर आ गई है। हद की बात तो ये है कि इस बार हनुमान जी को लेकर बयान देने वाला शख्स वो है जिसका मौजूदा इतिहास उसके इमान धर्म की बखूबी गवाही देता है। दरअसल हाल में हनुमान जी की जाति बताये जाने से उपजे विवाद के बाद अब सपा से भाजपा में आए बुक्कल नवाब ने आज हनुमान जी को मुसलमान बताकर एक नया बवाल और सवाल खड़ा कर दिया है।

गौरतलब है कि बीजेपी एमएलसी बुक्कल नवाब ने कहा, ‘जब बात होती है हनुमान जी को जाति-धर्म में बांटने की तो बता दें कि वह पूरे विश्व के थे, हर धर्म के थे, हर मजहब के थे।’ उन्होंने कहा, ‘हमारा मानना है कि हनुमान जी मुसलमान थे, इसलिए हमारे अंदर जो नाम रखे जाते हैं, रहमान, रमजान, फरमान, जिशान, कुर्बान, जैसे जितने भी नाम रखे जाते हैं, वो करीब-करीब हनुमान जी के नाम पर ही रखे जाते हैं।

वहीं नवाब के द्वारा ऐसा बयान दिये जाने से एक बार फिर भाजपा जहां विपक्षी नेताओं समेत लोगों के निशाने पर आ गई है। सभी भाजपा नेता के इस बयान की निन्दा करने में लग गए हैं। वहीं तमाम जानकारों का मानना है कि अभी हाल ही में वैसे भी हनुमान जी की जाति वाले बयान से भाजपा की काफी किरकिरी हुई है। वहीं ऐसे में अब भाजपा के नेता द्वारा हनुमान जी का धर्म ही बदल दिये जाना तय है कि एक नई मुसीबत तो पैदा करेगा ही।

ज्ञात हो कि हाल ही में लखनऊ में बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चे के कार्यक्रम के दौरान मंच से बुक्कल नवाब ने अयोध्या में विवादित स्थल की बात शुरू की और अचानक वहां पर मस्जिद बनाए जाने की वकालत करने लगे थे। बीजेपी एमएलसी के इस बयान से पूरे सभागार में हंगामा खड़ा हो गया। नाराज बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बुक्कल नवाब के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। इस कार्यक्रम में बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी भी मौजूद थे। बाद में बुक्कल नवाब ने अपने बयान को लेकर सफाई भी दी थी।

Share this
Translate »