Tuesday , April 23 2024
Breaking News

CM योगी के सख्त निर्देश, कहा- क्रिसमस और न्यू ईयर में अराजकता फैलाने वालों से आऐं सख्ती से पेश

Share this

लखनऊ। आगामी क्रिसमस और नये साल के जश्न के दौरान होने वाले हुड़दंग और अक्सर इन सबके चलते होने वाले हादसे और घटनाओं के कारण होने वाले रंग में भंग के मद्देनजर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अभी से तमाम अफसरों को सख्त निर्देश दिए हैं। अफसरों को साफ तौर पर निर्देश दिए गए हैं कि जश्न के मौकों पर अराजकता और हुड़दंग करने वालों से सख्ती से निपटे जाने के साथ ही ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कारवाई की जाये। इसके साथ ही कई जिलों के डीएम-एसपी को जमकर फटकार लगाई। इस दौरान उन्होंने उन जिलों के पुलिस कप्तानों को विशेष तौर पर फटकारा, जहां हाल के दिनों में बड़ी आपराधिक घटनाएं हुई हैं।

गौरतलब है कि एक बार फिर  मुख्यमंत्री योगी बखूबी एक्शन में नजर आए जिसको देख उनके साथ मौजूद तमाम अफसर घबराये नजर आए। दरअसल सीएम योगी द्वारा शनिवार को कानून-व्यवस्था पर वीडियो कांफ्रेंसिंग में शामिल अफसर मुख्यमंत्री के आक्रामक तेवरों से सहमे रहे। अगर सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री की इतनी नाराजगी उन्होंने पहले कभी नहीं देखी गई। इस दौरान उन्होंने जहां जिलाधिकारियों से आरामतलबी छोड़ देने की हिदायत देते हुए कई जिलाधिकारियों को  सख्त हिदायत दी की कि वे अपना रवैया सुधार लें और फील्ड में निकलकर विकास कार्यों का जायजा लें और जनता की समस्याएं निपटाएं।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे हर किसी की गतिविधि के बारे में पता है। सरकार की नीतियों, योजनाओं और कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में रुचि न लेने वाले अफसरों को बख्शा नहीं जाएगा। वहीं जिलाधिकारियों के बाद मुख्यमंत्री जिलों के पुलिस कप्तानों से मुखातिब हुए इस दौरान उन्होंने खासकर कई जिलों के पुलिस कप्तानों से आपराधिक घटनाओं पर लगाम न लग पाने के संबंध में सीधा सवाल किया। हत्या, लूट और अपहरण की घटनाओं पर प्रभावी लगाम लगाने का निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि ऐसी सभी घटनाओं का तत्परता से खुलासा किया जाए और दोषियों को जेल भेजा जाए। उन्होंने साफ शब्दों में हिदायत दी कि कानून-व्यवस्था के मामले में लापरवाही करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

इसके अलावा वहीं बेहद नजदीक आ चुके क्रिसमस और नये साल को लेकर भी मुख्यमंत्री बेहद गंभीर नजर आये। उन्होंने इन दोनों ही मौकों के मद्देनजर भी भी अफसरों को निर्देश दिए। उन्होंने आने वाले क्रिसमस के त्योहार और नए साल पर होने वाले आयोजनों को देखते हुए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था करने के निर्देश  देते हुए कहा कि जश्न के नाम पर अराजकता फैलाने वालों से सख्ती से निपटा जाए। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने एडीजी जोन व आईजी-डीआईजी रेंज को भी फील्ड में अपनी गतिविधि बढ़ाने के निर्देश दिए।

Share this
Translate »